'मैं इसके खिलाफ हूं...' फाइनल से पहले राहुल द्रविड़ ने किस बात के लिए किया मना, खिताबी मैच से जुड़ा है मामला, जानकर चौंक जाएंगे आप

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज टी20 वर्ल्ड कप-2024 का फाइनल मैच खेला जाना है। ये मैच राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के कोच के तौर पर आखिरी मैच होगा। इसके बाद द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो रहा है। इस मैच से पहले ऐसा कुछ हो गया कि राहुल द्रविड़ को इंटरव्यू में कहना पड़ा कि वह इसके खिलाफ हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Publish:Sat, 29 Jun 2024 04:09 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 04:09 PM (IST)
'मैं इसके खिलाफ हूं...' फाइनल से पहले राहुल द्रविड़ ने किस बात के लिए किया मना, खिताबी मैच से जुड़ा है मामला, जानकर चौंक जाएंगे आप
राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है

HighLights

  • IND vs SA: राहुल द्रविड़ को विजयी विदाई देना चाहेगी टीम इंडिया
  • IND vs SA: टीम इंडिया के साथ द्रविड़ का बतौर कोच आखिरी मैच
  • IND vs SA: फाइनल मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने कही बड़ी बात

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में है। टीम इंडिया ने 17 साल से क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में वर्ल्ड कप नहीं जीता है। वहीं 2013 के बाद से भारत ने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस सूखे को खत्म करना चाहेगी और अपने कोच राहुल द्रविड़ को विजयी विदाई देना चाहेगी। लेकिन इस फाइनल से पहले राहुल द्रविड़ ने एक बड़ी बात कही है।

राहुल द्रविड़ ने क्या कहा वो बताएं उससे पहले ये बता दें कि फाइनल के बाद राहुल द्रविड़ का टीम के साथ कार्यकाल खत्म हो जाएगा। वह साल 2021 के अंत में टीम के साथ जुड़े थे। उनके कोच रहते हुए ये तीसरी बार है जब टीम इंडिया आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। टीम इंडिया ने द्रविड़ के कोच रहते आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप-2023 का फाइनल खेला था।

यह भी पढ़ें- 'विराट के बारे में बात भी मत करो', सौरव गांगुली का फाइनल से पहले बड़ा बयान, खराब प्रदर्शन पर कही यह बात

कैंपने से हो गए नाराज

राहुल द्रविड़ की छवि काफी साफ है। उनको काफी लोग पसंद करते हैं और ये उनके टीम इंडिया के साथ कोचिंग करियर का आखिरी मैच है तो भारतीय फैंस चाहते हैं कि इस दिग्गज को विजयी विदाई मिले। इसलिए सोशल मीडिया पर राहुल द्रविड़ के नाम से एक कैंपन चल रहा है जो है #DOITFRODRAVID। राहुल द्रविड़ को जब इसके बारे में पता चला तो उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि उनके लिए कोई कैंपेन चलाया जाए।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए द्रविड़ ने कहा,"मैं जिस तरह का इंसान हूं उसके हिसाब से ये पूरी तरह से उल्टा है। ये मेरे असूलों के खिलाफ है। मैं इस बात में विश्वास नहीं रखता कि किसी के लिए किया जाए। मुझे एक इंसान की बात याद आती है, उनसे किसी ने पूछा कि आप माउंट एवरेस्ट क्यों चढ़ना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि माउंट एवरेस्ट है इसलिए मैं वहां जाना चाहता हूं।"

Rahul Dravid, humble as always. 👌

- Dravid's views about the Campaign "Do it for Dravid" as this is his farewell tournament. pic.twitter.com/yXudUQTMRa

— Johns. (@CricCrazyJohns) June 28, 2024

'मैं इसके खिलाफ हूं'

द्रविड़ ने कहा, "हम वर्ल्ड कप क्यों जीतना चाहते हैं क्योंकि वर्ल्ड कप जीतने के लिए है। ये किसी के लिए नहीं, ये जीतने के लिए है। किसी के लिए ये जीतना, ये ऐसी बात है जिसके मैं पूरी तरह से खिलाफ हूं। इसलिए मैं इसके बारे में बात भी नहीं करना चाहता।"

यह भी पढ़ें- IND vs SA: कैसा रहा T20 World Cup के फाइनल में Rohit Sharma का रिकॉर्ड? 140 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं रन

chat bot
आपका साथी