T20 WC 2024: Team India के चैंपियन बनते ही ‘हिटमैन’ ने खाई मिट्टी, फिर बारबाडोस में गाड़ दिया तिरंगा- VIDEO

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। भारत ने साउथ अफ्रीका को फाइनल मैच में 7 रन से मात दी और ये खिताब अपने नाम किया। भारत के चैंपियन बनते ही रोहित ने बारबाडोस में एक ऐसा काम किया जिससे करोड़ों भारतीय फैंस उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Publish:Sun, 30 Jun 2024 11:18 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 11:18 AM (IST)
T20 WC 2024: Team India के चैंपियन बनते ही ‘हिटमैन’ ने खाई मिट्टी, फिर बारबाडोस में गाड़ दिया तिरंगा- VIDEO
Team India के चैंपियन बनते ही Rohit Sharma ने खाई मिट्टी

HighLights

  • Rohit Sharma ने भारत की जीत के बाद खाई बारबाडोस पिच की मिट्टी
  • रोहित शर्मा का बारबाडोस में मिट्टी खाते हुए वीडियो वायरल
  • भारत ने साउथ अफ्रीका को रौंदकर जीता टी20 विश्व कप 2024 का खिताब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अगर किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात तुम्हें उससे मिलाने में लग जाती है। ऐसा ही कुछ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम के साथ देखने को मिला। ‘हिटमैन’ ने अपनी कप्तानी में वो कर दिखाया जिसका सपना करोड़ो भारतीय पिछले 11 साल से देख रहे थे।

साल 2013 में भारत ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी और इसके बाद से टीम आईसीसी का खिताब जीतने के लिए संघर्ष करती हुई नजर आई, लेकिन बारबाडोस में भारत ने साउथ अफ्रीका को टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच में 7 रन से हराकर खिताब का सूखा खत्म किया।

भारत की इस जीत के बाद कप्तान रोहित इमोशनल नजर आए। काफी देर तक उन्होंने बारबाडोस की पिच को निहारा और फिर वह बारबाडोस पिच की मिट्टी खाते हुए नजर आए। अब इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Rohit Sharma ने भारत के चैंपियन बनते ही खाई बारबाडोस पिच की मिट्टी

दरअसल, आईसीसी (ICC) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारतीय टीम के कप्तान बारबाडोस पिच की मिट्टी खाते हुए दिखाई दे रहे हैं। रोहित (Rohit Sharma) का ये दिल छू लेने वाला वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रहा है, जिस पर अब तक करीब डेढ़ लाख से ज्यादा लाइक आ चुके हैं। दिलचस्प बात ये रही कि उन्होंने बारबाडोस के मैदान पर तिरंगा भी गाड़ा।

बता दें कि भारत के टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) का खिताब जीतते ही रोहित और विराट ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया। विराट के बाद रोहित ने भी टी20 से रिटायरमेंट का एलान किया और कहा कि दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने बारबाडोस के मैदान पर तिरंगा भी गाड़ा. रोहित और विराट ने अब टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है।

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma Retirement: ‘मैंने सोचा नहीं था T20 से संन्यास लूंगा, लेकिन...’, ‘हिटमैन’ को मजबूरी में लेना पड़ा फैसला? खुद बताई वजह

रोहित ने इस दौरान कहा कि ये मेरा भी आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच था। इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का इससे अच्छा पल नहीं हो सकता। मैंने इसके हर पल का लुत्फ उठाया। मैंने अपने करियर की शुरुआत भी इसी फॉर्मेट से की थी। मैं यही चाहता था। मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता था। मैं काफी शिद्दत से ये जीत चाहता था। इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। मेरे लिए ये काफी भावुक पल है। मैं अपने जीवन में इस खिताब के लिए काफी उत्सुक था। इस बात से खुश हूं कि ये खिताब जीत सका।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

chat bot
आपका साथी