IND vs SA: हो गया खुलासा! आखिर Rohit Sharma ने क्यों खाई पिच की घास; 13 साल पहले जोकोविच ने किया था ऐसा

वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर 17 साल बाद दूसरा खिताब जीता। जीत के बाद रोहित शर्मा को बारबाडोस की पिच की घास खाते देखा गया। इसी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। रोहित शर्मा को रोते हुए भी देखा गया। इस तरह जश्न मानने की परंपरा टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने शुरू की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Publish:Sun, 30 Jun 2024 02:46 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 02:46 PM (IST)
IND vs SA: हो गया खुलासा! आखिर Rohit Sharma ने क्यों खाई पिच की घास; 13 साल पहले जोकोविच ने किया था ऐसा
रोहित शर्मा ने नोवाक जोकोविच की तरह मनाया जीत का जश्न।

HighLights

  • टी20 वर्ल्ड कप जीतने के रोहित ने खाई पिच की घास
  • नोवाक जोकोविच की तरह मनाया जश्न
  • भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और उनकी आंखों में आंसू आ गए। साथियों खिलाड़ियों ने उन्हें सात्वना दी। इसके बाद रोहित अपनी पत्नी रितिका और बेटी समायरा से मिलने भारतीय डगआउट में गए। वहां से वह बारबाडोस की पिच पर गए और उन्हें पिच की घास खाते हुए देखा गया।

रोहित शर्मा का पिच की घास खाने का वीडियो वायरल हुआ तो लोग आश्चर्य में पड़ गए कि आखिरी क्यों रोहित ने ऐसा किया। दरअसल, रोहित शर्मा का सपना था कि वह आईसीसी ट्रॉफी जीतें। पिछले साल दो बार उन्हें और उनकी टीम को फाइनल मात मिली थी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया। जब भारत ने टी20 वर्ल्ड कप जीता तो रोहित ने जश्न मनाते नोवाक जोकोविच की तरह पिच की घास खाई।

नोवाक जोकोविच ऐसा मानते हैं जश्न

बता दें कि सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने विबंलडन में राफेल नडाल के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद नोवाक को टेनिस कोर्ट की घास खाते हुए देखा गया था। जोकोविच ने पहली बार 13 साल पहले SW19 में राफेल नडाल के खिलाफ जीत के बाद मैच के बाद पहली बार जश्न मनाने के दौरान ऐसा किया था। वह इस तरह का 8 बार जश्न मना चुके हैं।  

Centre Court rises again for one of its great champions

Congratulations, @DjokerNole ​👏​#Wimbledon | #CentreCourt100 pic.twitter.com/RAm2mm56pS— Wimbledon (@Wimbledon) July 10, 2022

इंटरव्यू में किया था खुलासा

बाद में 2018 में एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया, यह निश्चित रूप से एक छोटी सी परंपरा है। जब मैं बच्चा था तो विंबलडन जीतने का सपना देखता था, और जब इसे हासिल करते हैं तो आप जश्न मनाने के लिए कुछ अलग सा करना चाहते हैं और यह उन चीजों में से एक था। अब ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा ने भी नोवाक को कॉपी करते ऐसा ही जश्न मनाया। रोहित शर्मा ने कई बार अपने इंटरव्यू में कहा था कि वह आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहते हैं।

यह भी पढे़ं- IND W vs SA W: साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्नेह राणा ने 8 विकेट लेकर रचा इतिहास, बनीं दुनिया की तीसरी गेंदबाज

THIS IS OUR CAPTAIN ROHIT SHARMA...!!!! 🥺❤️

- Captain Rohit Sharma eating the soil of pitch after won the T20 World Cup Trophy. 🏆 (Video - ICC). pic.twitter.com/Rwm6iWtVmi— Tanuj Singh (@ImTanujSingh) June 30, 2024

रोहित ने भी खास अंदाज में मनाया जश्न

रोहित का यह सपना सच हुआ तो भारतीय कप्तान ने ऐसे खास अंदाज में जश्न मनाया। उन्होंने पिच की घास खाई और जो उन्होंने इस उपलब्धि के लिए मैदान को शुक्रिया अदा किया। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित और कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

यह भी पढे़ं- T20 WC 2024 Final: जश्न में डूबी टीम इंडिया की यादगार तस्वीरें, जिन्हें सदियों-सदियों तक रखा जाएगा याद

chat bot
आपका साथी