VIDEO: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा का नहीं रहा भावनाओं पर काबू, हार्दिक पांड्या लगाया गले और गालों पर चूमा

साउथ अफ्रीका को जीत के लिए अंतिम ओवर में 16 रन चाहिए थे और मिलर क्रीज पर अब भी मौजूद थे। हार्दिक के ऑफ स्टंप के बाहर लो फुल टॉस गेंद को लॉन्ग ऑफ पर खेल दिया था लेकिन सूर्यकुमार यादव के एक बेहतरीन कैच ने मिलर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इस कैच की बदौलत भारत ने मैच पर पूरी तरह से पकड़ बना ली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Publish:Sun, 30 Jun 2024 08:37 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 08:37 AM (IST)
VIDEO: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा का नहीं रहा भावनाओं पर काबू, हार्दिक पांड्या लगाया गले और गालों पर चूमा
टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने हार्दिक को किया किस। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया ने दबाव में शानदार वापसी करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर 11 साल का इंतजार खत्म किया। 29 जून को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से मात देकर ट्रॉफी जीती। भारत ने फाइनल के अंतिम चार ओवरों में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या के शानदार प्रदर्शन की बदौलत साउथ अफ्रीका को 169/8 पर रोक दिया।

इस करीबी मुकाबले में जीत के बाद, कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान हार्दिक पांड्या सहित भारतीय खिलाड़ियों की भावनाएं अपने चरम पर थीं। सभी खिलाड़ियों के आंख से खुशी के आंसू निकल रहे थे। कप जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ब्रॉडकास्टर्स के साथ इंटरव्यू कर रहे थे तो एक शानदार पल कैमरे में कैद हो गया। रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या को गले लगाया और चूम लिया।

IPL 2024 के दौरान हुए विवाद

गौरतलब हो कि पिछले कुछ महीने दोनों के लिए काफी विवादास्पद रहे हैं। पिछले साल दिसंबर में हार्दिक ने रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभाली थी। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में हार्दिक की मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर रही और कप्तानी में बदलाव के कारण ड्रेसिंग रूम के माहौल पर नकारात्मक असर पड़ने की लगातार खबरें आ रही थीं।

Indian captain Rohit Sharma kiss to hardik Pandya pic.twitter.com/5HGCCzBzhm

— Mujahidur Rahman (@Mujahidur45) June 29, 2024

यह भी पढ़ें- IND vs SA: विश्व विजेता बनने के बाद फूट-फूटकर रोए रोहित शर्मा और विराट कोहली, हार्दिक पांड्या की आंखें भी हो गईं नम, देखें VIDEO

टीम के लिए किया ऑलराउंड प्रदर्शन

हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक ने टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। बल्ले और गेंद दोनों से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारत को खिताब जीतने में मदद की। फाइनल में हार्दिक 19वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए, लेकिन उन्होंने गेंद से अहम भूमिका निभाई और आखिरी ओवर में 16 रन बचाकर भारतीय टीम को जश्न मनाने का मौका दे दिया।

यह भी पढ़ें- 'हम हर हाल में यह जीतना चाहते थे', Rohit Sharma ने टीम को दी बधाई, फैंस को बोला- समर्थन के लिए शुक्रिया

chat bot
आपका साथी