Rohit Sharma ने कहकर मारा छक्का, देखता रह गया अंग्रेज गेंदबाज, साथी से किया वादा निभाया, वायरल हुआ Video

भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली और अर्धशतक जमाया। इस पारी के दौरान रोहित ने कई शानदार शॉट मारे। इसी पारी के दौरान रोहित ने अपने साथी सूर्यकुमार से एक वादा किया और उसे उसी ओवर में निभाया भी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Publish:Fri, 28 Jun 2024 09:48 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 09:48 PM (IST)
Rohit Sharma ने कहकर मारा छक्का, देखता रह गया अंग्रेज गेंदबाज, साथी से किया वादा निभाया, वायरल हुआ Video
रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ जमाया अर्धशतक( ANI Photo)

HighLights

  • रोहित शर्मा ने दूसरे सेमीफाइनल में खेली शानदार पारी
  • इंग्लैंड के खिलाफ रोहित ने जमाया शानदार अर्धशतक
  • रोहित शर्मा ने जो कहा वो करके दिखाया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में शानदार पारी खेली और टीम इंडिया की जीत की नींव रखी। रोहित ने इस मैच में 57 रन बनाए जिसके दम पर टीम इंडिया ने 171 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया और फिर इंग्लैंड को 103 रनों पर ढेर कर फाइनल में जगह बनाई। इस पारी के दौरान रोहित ने इंग्लैंड के गेंदबाज पर कहकर छक्का मारा और अपने साथी से जो वादा किया वो निभाया।

रोहित की ये पारी तब आई जब टीम इंडिया ने विराट कोहली और ऋषभ पंत के विकेट खो दिए थे। यहां से रोहित ने सूर्यकुमार यादव के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की और भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप जीतने के लिए Rohit Sharma को करना होगा बस ये काम, सौरव गांगुली ने दिया गुरु मंत्र, विराट की फॉर्म पर भी बोले पूर्व कप्तान

कहकर मारा छक्का

भारतीय पारी का 11वां ओवर चल रहा था। ये ओवर फेंक रहे थे लियम लिविंगस्टन। इस ओवर में रोहित ने सूर्यकुमार यादव से कहा, "ऊपर देगा तो देता हूं ना।" यानी अगर लिविंगस्टन आगे की तरफ गेंद फेंकते हैं तो रोहित उस पर छक्का मारेंगे। ओवर की आखिर गेंद लिविंगस्टन ने ऊपर फेंक दी और रोहित ने इस पर लॉन्ग ऑन की तरफ छक्का मार दिया। इसके बाद जब वह सूर्यकुमार यादव के पास गए तो फिर उनसे कुछ कहने लगे। रोहित के हाव-भाव बता रहे थे कि वह सूर्यकुमार से इसी तरह की गेंद के बारे में बात कर रहे थे।

रोहित और सूर्यकुमार ने तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। इन दोनों ने 50 गेंदों पर इतने रन बनाए। सूर्यकुमार हालांकि अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और 47 रनों पर आउट हो गए।

"Upar daale toh deta hu na"

Goes downtown next ball, Just a man fulfilling his promise 😂

pic.twitter.com/bQJw750nZ8— ` (@arrestpandya) June 28, 2024

तीसरी बार खेलेगें फाइनल

रोहित शर्मा बतौर कप्तान तीसरी बार आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में उतरेंगे। उन्होंने सबसे पहले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप-2023 के फाइनल में भारत की कप्तानी की थी। इसके बाद वह अपनी कप्तानी में भारत को वनडे वर्ल्ड कप-2023 के फाइनल में ले गए। टी20 वर्ल्ड कप-2024 का फाइनल रोहित के लिए बतौर भारतीय कप्तान तीसरा फाइनल होगा।

यह भी पढ़ें- IND vs SA, T20 World Cup: अगर तय दिन नहीं हो पाया फाइनल तो इस तरह होगा विजेता का फैसला, भारत-साउथ अफ्रीका को रहना होगा तैयार

chat bot
आपका साथी