IND tour of ZIM: भारतीय टीम ने पहले दो मैचों के लिए किए 3 बड़े बदलाव, T20 World Cup के कारण लिया गया फैसला

भारतीय टीम सोमवार को जिंबाब्‍वे दौरे के लिए रवाना हो गई है। बीसीसीआई ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए भारतीय टीम में तीन बदलाव किए हैं। हर‍िकेन बेरिल तूफान के कारण भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज में फंसी हुई है जिसके कारण संजू सैमसन यशस्‍वी जायसवाल और शिवम दुबे जिंबाब्‍वे दौरे पर देरी से पहुंचेंगे। उम्‍मीद है कि भारतीय टीम रविवार तक भारत लौट आएगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Publish:Tue, 02 Jul 2024 02:50 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 02:50 PM (IST)
IND tour of ZIM: भारतीय टीम ने पहले दो मैचों के लिए किए 3 बड़े बदलाव, T20 World Cup के कारण लिया गया फैसला
साई सुदर्शन, हर्षित राणा और जितेश शर्मा को भारतीय टीम में शामिल किया गया

HighLights

  • जिंबाब्‍वे दौरे पर भारतीय टीम पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी
  • पहले दो मैचों के लिए साई सुदर्शन, हर्षित राणा और जितेश शर्मा को जोड़ा गया
  • भारतीय टीम सोमवार को जिंबाब्‍वे दौरे के लिए रवाना हुई

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम सोमवार को जिंबाब्‍वे दौरे के लिए रवाना हुई। बीसीसीआई ने भारतीय टीम के रवाना होने के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये जानकारी दी कि पहले दो मुकाबलों के लिए तीन खिलाड़‍ियों साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को शामिल किया गया है।

इन खिलाड़‍ियों को संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्‍वी जायसवाल के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है। दरअसल, टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय वेस्‍टइंडीज में फंसे हुए हैं। वेस्‍टइंडीज में हरिकेन बेरिल चक्रवात के कारण माहौल तनावग्रस्‍त है। भारतीय खिलाड़ी भी बारबाडोस में ही रुके हुए हैं।

टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में शामिल यशस्‍वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे का चयन जिंबाब्‍वे दौरे के लिए हुआ था, लेकिन अब इन्‍हें वहां से निकलने में समय लग रहा है, जिसे देखते हुए जिंबाब्‍वे दौरे के लिए ये अहम बदलाव किए गए हैं। वैसे, उम्‍मीद जताई जा रही है कि वेस्‍टइंडीज में हालात सामान्‍य होने लगे हैं और भारतीय टीम रविवार या सोमवार तक लौट आएगी।

यह भी पढ़ें: नए हेड कोच और कप्तान के साथ जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई भारतीय टीम, देखें PHOTOS

बता दें कि भारतीय टीम जिंबाब्‍वे दौरे पर पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 6 जुलाई को खेला जाएगा। 14 जुलाई को यह दौरा समाप्‍त होगा। शुभमन गिल जिंबाब्‍वे दौरे पर भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले ज्‍यादातर खिलाड़‍ियों को जिंबाब्‍वे दौरे पर मौका दिया गया है। वीवीएस लक्ष्‍मण इस दौरे पर हेड कोच की भूमिका निभाएंगे।

🚨 NEWS 🚨

Sai Sudharsan, Jitesh Sharma and Harshit Rana added to India’s squad for first two T20Is against Zimbabwe.

Full Details 🔽 #TeamIndia | #ZIMvINDhttps://t.co/ezEefD23D3— BCCI (@BCCI) July 2, 2024

पहले और दूसरे टी20 के लिए भारत का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

शुभमन गिल (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रूव जुरैल, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्‍नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस के घर लौटने का इंतजार हुआ खत्म, बारबाडोस में थम गया तूफान; आज शाम भारत के लिए रवाना होंगे स्टार्स

chat bot
आपका साथी