IND vs AUS: जयदेव उनादकट के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी दिल्‍ली टेस्‍ट से हो सकता है बाहर

IND vs AUS 2nd test भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्‍ट मैच नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा। जयदेव उनादकट के बाद भारतीय टीम का एक और खिलाड़ी दूसरे टेस्‍ट से बाहर रह सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 14 Feb 2023 06:02 PM (IST) Updated:Tue, 14 Feb 2023 06:02 PM (IST)
IND vs AUS: जयदेव उनादकट के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी दिल्‍ली टेस्‍ट से हो सकता है बाहर
IND vs AUS: श्रेयस अय्यर का दूसरे टेस्‍ट से बाहर होना तय

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को एक पारी और 132 रन से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्‍ट नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने दूसरे टेस्‍ट से पहले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को रिलीज किया। जयदेव उनादकट को इसलिए रिलीज किया गया ताकि वो सौराष्‍ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी फाइनल खेल सके, जिसकी शुरूआत 16 फरवरी से होगी। बहरहाल, भारत को दूसरे टेस्‍ट से पहले एक और खिलाड़ी की सेवाएं मिलना मुश्किल है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर अभी भी बेंगलुरु के एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं। अय्यर को पीठ में चोट है।

श्रेयस अय्यर पीठ में चोट के कारण न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे और फिटनेस टेस्‍ट के लिए उन्‍हें एनसीए भेजा गया था। अय्यर ने ट्रेनर एस रजनीकांत के मार्गदर्शन में एनसीए में ट्रेनिंग के कुछ वीडियो शेयर किए थे। बल्‍लेबाज इस समय स्‍ट्रेंथ और कंडीशनिंग रूटीन से गुजर रहे हैं, लेकिन अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलने के लिए नियम है कि पहले एक घरेलू मैच खेलना होगा।

यही वजह है कि करीब एक महीने से क्रिकेट एक्‍शन से दूर श्रेयस अय्यर को सीधे टेस्‍ट स्‍क्‍वाड में जगह नहीं मिलेगी। रणजी ट्रॉफी का फाइनल होने में है, तो श्रेयस अय्यर को अपनी फिटनेस साबित करने का मौका ईरानी कप में मिल सकता है। ईरानी कप का मुकाबला 1-5 मार्च तक रेस्‍ट ऑफ इंडिया और मध्‍यप्रदेश के बीच खेला जाएगा।

याद दिला दें कि नागपुर टेस्‍ट में प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे रवींद्र जडेजा को अपनी फिटनेस साबित करने के लिए रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेलना पड़ा था। इसके बाद बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए वो भारतीय टीम से जुड़े थे।

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली टेस्‍ट में प्रमुख ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज की वापसी संभव, कैमरन ग्रीन पर सस्‍पेंस बरकरार

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दिल्‍ली टेस्‍ट देखने के लिए फैंस में जबर्दस्‍त उत्‍साह, 5 साल में पहली बार हुआ है ऐसा

chat bot
आपका साथी