T20 World Cup 2024: फाइनल के बाद वर्ल्ड कप ट्रॉफी को कहां ले गए सूर्यकुमार यादव? पत्नी ने खोल दिया राज

भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम कर लिया। इस वर्ल्ड कप के फाइनल में सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री पर डेविड मिलर का हैरतअंगेज कैच लपका। इस कैच के कारण टीम इंडिया विश्व चैंपियन बनने में सफल रही। फाइनल मैच के बाद सूर्यकुमार ट्रॉफी को अपने साथ ले गए और वो कहां ले गए इस बात का खुलासा उनकी पत्नी ने कर दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Publish:Sun, 30 Jun 2024 09:22 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 09:22 PM (IST)
T20 World Cup 2024: फाइनल के बाद वर्ल्ड कप ट्रॉफी को कहां ले गए सूर्यकुमार यादव? पत्नी ने खोल दिया राज
सूर्यकुमार यादव ने फाइनल में पकड़ा हैरतअंगेज कैच

HighLights

  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में सूर्यकुमार ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच
  • सूर्यकुमार यादव मैच के बाद वर्ल्ड कप ट्रॉफी को अपने साथ ले गए
  • सूर्यकुमार यादव की पत्नी ने बताया उन्होंने कहा रखी है ट्रॉफी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हारती दिख रही थी। टी20 वर्ल्ड कप-2024 की ट्रॉफी उससे दूर जाती दिख रही थी। लेकिन तभी आखिरी ओवर में सूर्यकुमार यादव ने ऐसा कैच लपका कि साउथ अफ्रीका के हाथ से वर्ल्ड कप की ट्रॉफी फिसल गई। ये कैच सदियों तक याद रखा जाएगा। एक तरह से गेंद बाउंड्री लाइन को क्रॉस कर चुकी थी और ये छक्का हो जाता। लेकिन सूर्यकुमार ने हैरानी भर कैच लिया और मैच भारत के फेवर में कर दिया। टीम इंडिया विश्व चैंपियन बनी। इसके बाद सूर्यकुमार सुकून के साथ सोए।

सूर्यकुमार यादव फाइनल मैच में बल्ले से फेल रहे थे। उनके बल्ले से सिर्फ तीन रन ही निकले थे। लेकिन सूर्यकुमार ने इसकी भरपाई एक शानदार कैच से कर दी। ये कैच भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा क्योंकि इस कैच के दम पर भारत को ट्रॉफी मिली है। ये कैच था डेविड मिलर का। अगर वह टिके रहते तो भारत को हरा देते। ये कैच अगर सूर्यकुमार नहीं पकड़ते तो ये छक्का भी हो जाता।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: बिना खेले वर्ल्ड चैंपियन बने ये खिलाड़ी, जेब भी हो गई गरम, जानिए कौन-कौन है लिस्ट में

ट्रॉफी के साथ सोए सूर्यकुमार

लेकिन सूर्यकुमार के कैच ने मिलर को वापस पवेलियन भेजा और भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई। इसके बाद सूर्यकुमार ट्रॉफी के साथ सुकून की नींद सोए। सू्र्यकुमार यादव की पत्नी देविशा शेट्टी ने एक फोटो शेयर की जिसमें वह और उनके पती सूर्यकुमार ट्रॉफी के साथ सो रहे हैं। देविशा ने इस फोटो का कैप्शन दिया है, "ये अच्छी नहीं होने वाली है।"

मिला मेडल

सूर्यकुमार को इस शानदार कैच के लिए जय शाह ने मेडल भी दिया। टीम इंडिया में ये रिवाज है कि जो भी खिलाड़ी मैच वाले दिन सबसे अच्छी फील्डिंग या कैच पकड़ेगा उसे मैच के बाद मेडल दिया जाएगा। ये मेडल सूर्यकुमार को मिला और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने उन्हें ये मेडल पहनाया।

यह भी पढ़ें- रोहित-विराट ही नहीं इन खिलाड़ियों ने भी T20 World Cup 2024 के बाद लिया संन्यास, एक तो है तीन बार का वर्ल्ड चैंपियन

chat bot
आपका साथी