IND Vs SA T20 WC Playing 11: खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा ने जीती सिक्के की जंग, भारत की पहले बैटिंग, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें पहली बार किसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में एक दूसरे के सामने हैं। साउथ अफ्रीका के लिए ये तो ये पहला फाइनल है और इस पहले मौके पर ही ये टीम खिताबी जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेगी। टीम इंडिया तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उतरी है। इस मैच में टीम इंडिया पहले बैटिंग कर रही है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Publish:Sat, 29 Jun 2024 07:37 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 07:37 PM (IST)
IND Vs SA T20 WC Playing 11: खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा ने जीती सिक्के की जंग, भारत की पहले बैटिंग,  जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत ने फाइनल में टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

HighLights

  • IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खिताबी भिड़ंत
  • IND vs SA: भारत ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का फैसला
  • IND vs SA: दोनों टीमों की प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार को टी20 वर्ल्ड कप-2024 का फाइनल खेला जा रहा है। ये मैच बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केनसिंगटन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। साउथ अफ्रीका भी बिना बदलाव के साथ उतरी है। यानी साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में जो टीम उतारी थी उसी के साथ उतरी है। भारत ने भी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल की अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

विराट पर नजरें

पूरे टूर्नामेंट में विराट कोहली का बल्ला चला नहीं है। फाइनल मैच में उन पर नजरें रहेंगी। रोहित ने टॉस के समय बताया कि उन्होंने टीम के खिलाड़ियों को क्या मैसेज दिया है। टॉस के समय विराट कोहली ने कहा, "ये हर एक के रोल को समझने वाली बात है। इस मैच में शांत रहें और इंटरनेशनल मैच में एक शीर्ष टीम के खिलाफ जिस तरह से मैच खेला जाता है वैसे खेलें। साउथ अफ्रीका ने शानदार क्रिकेट खेली है। हमने भी शानदार क्रिकेट खेली है। फाइनल में दो शानदार टीमें हैं।"

Here's our Playing XI 🔽

Lets go #TeamIndia 👊

Follow The Match ▶️ https://t.co/c2CcFqY7Pa#T20WorldCup | #SAvIND pic.twitter.com/3xpfoKhDOf

— BCCI (@BCCI) June 29, 2024

हम पर दबाव नहीं

वहीं साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने कहा कि उनकी टीम पर फाइनल का दबाव नहीं है। उन्होंने कहा, "कई मैचों में हमने अपना बेस्ट नहीं खेला, लेकिन हमने जीतने का तरीका निकाल लिया। आज हम अपने उसे परफेक्ट मैच के लिए लड़ेंगे। ये शानदार मौका है। हम पर किसी तरह का दबाव नहीं है। हमने कभी फाइनल नहीं खेला। जब तक आप फाइनल में नहीं पहुंचते तब तक ट्रॉफी नहीं जीत सकते।"के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल की अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्‍तान), ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी।

chat bot
आपका साथी