T20 World Cup 2024: कहीं हुआ बड़ा उलटफेर, तो किसी मैच में थम गई सांसें, लीग स्टेज में ही रोमांच की हदें पार, अब सुपर-8 का इंतजार

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की लीग चरण खत्म हो चुका है। लेकिन ये लीग चरण काफी रामोंचक रहा। यहां ऐसे-ऐसे उलटफेर देखने को मिले जिनकी उम्मीद तक नहीं थी। वहीं कई मैच काफी कीरीबी रहे जिनमें आखिरी गेंद पर फैसला आया। ऐसे मैच देख दर्शकों की निश्चित तौर पर सांसें रुक गई होंगी। सुपर-8 में भी रोमांचक कम नहीं होने वाला है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Upadhyay Publish:Wed, 19 Jun 2024 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2024 05:00 AM (IST)
T20 World Cup 2024: कहीं हुआ बड़ा उलटफेर, तो किसी मैच में थम गई सांसें, लीग स्टेज में ही रोमांच की हदें  पार, अब सुपर-8 का इंतजार
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का लीग चरण रहा रोमांचक

HighLights

  • T20 World Cup 2024 के लीग स्टेज में हुए बड़े उलटफेर
  • रोमांचक मैचों से भरा रहा वर्ल्ड कप का लीग स्टेज
  • सुपर-8 में भी रोमांचक मैचों की उम्मीद

 जेएनएन, नई दिल्ली: अमेरिका-वेस्टइंडीज की मेजबानी में आयोजित फटाफट क्रिकेट का विश्व कप अविश्वसनीय रहा है। अभी तक के सभी मुकाबले रोमांचक हुए हैं और दो सुपर ओवर भी देखने को मिले हैं। यहां छोटी टीमों को छोटा बिल्कुल नहीं आंका जा सकता।

टूर्नामेंट की शुरुआत में पापुआ न्यू गिनी ने वेस्टइंडीज को अच्छी टक्कर दी थी जहां विंडीज टीम मात्र एक ओवर रहते मैच जीती। बीते कल बांग्लादेश ने भी सुपर-8 में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली। छुपारुस्तम अमेरिका और अफगानिस्तान पहले ही सुपर-8 में क्वालीफाई कर चुके हैं जबकि 2009 की विजेता पाकिस्तान, 2012 की विजेता श्रीलंका और न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- कोहली से पीछे रह गए शाहरुख खान और रणवीर सिंह, एमएस धोनी आस-पास तक नहीं, इस मामले में असली किंग बने विराट

करीबी रहे मैच

गत चैंपियन इंग्लैंड ग्रुप चरण से बाहर होने की कगार पर था, लेकिन किसी तरह अपने बेहतर नेट रन रेट और ऑस्ट्रेलिया की स्काटलैंड पर जीत के सहारे आगे बढ़ गया। दक्षिण अफ्रीका भी नेपाल से एक रन से जीतकर बाल-बाल बचा। उलटफेर के रूप में ग्रुप एक से पाकिस्तान को अमेरिका के विरुद्ध करारी हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि कुछ मैच वर्षा के कारण धूल गए, कुछ तो इतने करीब रहे कि उलटफेरों की झड़ी लग जाती जिससे और बड़े नामों की पहले चरण में ही घर वापसी संभव थी।

पहली बार भाग ले रही अमरीकी टीम का लीग चरण पार करना ही अपने आप में कारनामा है। अब टी-20 विश्व कप 2024 के सुपर आठ चरण का निर्धारण हो चुका है और आठों टीम चार-चार के ग्रुप में एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं।

आगे भी हो सकते हैं उलटफेर

सुपर-8 में भी अगर कुछ बड़े उलटफेर देखने को मिलें तो अब हैरानी नहीं होनी चाहिए। इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हराकर बड़ा उलटफेर करने वाली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम सुपर-8 में अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलना है। अफगानिस्तान टीम टी20 में किसी भी टीम को हराने का दम रखती है। वहीं अमेरिका ने भी बताया है कि उसके पास भी अच्छे खिलाड़ी हैं और वो भी बड़ी टीमों को हरा सकती है।

यह भी पढ़ें- 'मैं तो ऐसा ही करूंगा', फैन से लड़ाई मामले में हारिस रऊफ ने पेश की सफाई, पाकिस्तानी गेंदबाज ने बताई लड़ाई की वजह

chat bot
आपका साथी