USA vs IRE T20 WC Match Preview: अमेरिका-आयरलैंड का मुकाबला तय करेगा पाकिस्‍तान की किस्‍मत, बारिश पर बहुत कुछ निर्भर

टी20 विश्‍व कप 2024 के 30वें मुकबाले में शुक्रवार को अमेरिका का सामना आयरलैंड से होगा। यह मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला जाएगा। अमेरिका की नजर इस मैच को जीतकर सुपर 8 में जगह पक्‍की करने पर होगी। अगर USA यह मैच हार जाता है तो पाकिस्‍तान की सुपर 8 की उम्‍मीदें जिंदा रहेंगी।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Gupta Publish:Thu, 13 Jun 2024 10:16 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jun 2024 10:16 PM (IST)
USA vs IRE T20 WC Match Preview: अमेरिका-आयरलैंड का मुकाबला तय करेगा पाकिस्‍तान की किस्‍मत, बारिश पर बहुत कुछ निर्भर
टी20 विश्‍व कप 2024 में अमेरिका शानदार फॉर्म में। इमेज- सोशल मीडिया

HighLights

  • अमेरिका के पास सुपर 8 में पहुंचने का मौका
  • अमेरिका ने 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं
  • आयरलैंड को अब तक नहीं मिली जीत

 फ्लोरिडा, प्रेट्र: घरेलू मैदान पर शानदार प्रदर्शन से प्रभावित करने वाली अमेरिका की टीम शुक्रवार को आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप ए के अहम मुकाबले में आयरलैंड का सामना करेगी, तब इस मैच के परिणाम पर पाकिस्तान की भी नजर होगी। अमेरिका के तीन मैचों में चार अंक है और इस मुकाबले को जीतकर उसके पास सुपर आठ में पहुंचने का सुनहरा मौका है। इससे 2009 की चैंपियन पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

आयरलैंड में कई अनुभवी खिलाड़ी

पाकिस्तान को हराने के बाद भारत को कड़ी टक्कर देने वाले अमेरिका के लिए हालांकि यह आसान नहीं होगा क्योंकि आयरलैंड की टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। यह टीम शुरुआती दो मैचों में मिली हार को पीछे छोड़कर जीत की राह पर लौटने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएगी। आयरलैंड के बल्लेबाजों ने भारत और फिर कनाडा के विरुद्ध न्यूयार्क में काफी खराब बल्लेबाजी की है।

ये भी पढ़ें: ब्रायन लारा ने खुलेआम कर दी पाकिस्‍तान की बेइज्‍जती, अमेरिका से भी गई गुजरी टीम बताया

मोनांक पटेल की हो सकती है वापसी

फ्लोरिडा की पिच हालांकि बल्लेबाजी के लिए आसान है और ऐसे में मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। अमेरिका के लिए हालांकि नियमित कप्तान मोनांक पटेल की वापसी राहत की बात होगी, जो चोट के कारण भारत के विरुद्ध नहीं खेल सके थेइस मैच पर वर्षा का खतरा मंडरा रहा है और मैच रद होने पर पाकिस्तान की टीम सुपर आठ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। इस स्थिति में अमेरिका के पांच अंक हो जाएगे और पाकिस्तान अधिकतम चार अंक तक ही पहुंच पाएगा।

अफगानिस्तान सुपर आठ का टिकट पक्का करना चाहेगा

अफगानिस्तान की टीम शुक्रवार को यहां आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप सी मैच में अनुभवहीन पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के विरुद्ध मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत के साथ सुपर आठ का टिकट पक्का करने की होगी। अफगानिस्तान अगर यह मैच जीतने में सफल रहा तो वह सुपर आठ में पहुंच जाएगा।

जिसका मतलब होगा की 2021 की उपविजेता न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप के ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पाएगी। इस ग्रुप से वेस्टइंडीज ने गुरुवार को न्यूजीलैंड पर जीत के साथ सुपर आठ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। पीएनजी को अफगानिस्तान के विरुद्ध उलटफेर करने के लिए अपने प्रदर्शन के स्तर को काफी ऊंचा करना होगा।

ये भी पढ़ें: IND vs USA: 'वो एटीट्युड था', धाकड़ क्रिकेटर ने भारतीय टीम के खिलाड़ी को दिया बेस्‍ट फील्‍डर का अवॉर्ड, देखें वीडियो

chat bot
आपका साथी