USA vs IND Playing 11: जीत की हैट्रिक लगाने पर दोनों टीमों की नजरें, इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती है यूएस और भारत की टीमें

टी20 विश्‍व कप 2024 में भारत और अमेरिका ने अब तक 2-2 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अपने दूसरे मैच में पाकिस्‍तान को 6 रन से मात दी थी। दूसरी ओर अमेरिका ने अपने पहले मुकाबले में कनाडा को 7 विकेट से रौंदा था।

By Jagran NewsEdited By: Ruhee Parvez Publish:Wed, 12 Jun 2024 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 12 Jun 2024 07:12 PM (IST)
USA vs IND Playing 11: जीत की हैट्रिक लगाने पर दोनों टीमों की नजरें, इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती है यूएस और भारत की टीमें
न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्‍टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला। इमेज- सोशल मीडिया

HighLights

  • भारतीय टीम ने जीते हैं दोनों मुकाबले
  • अमेरिका की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर
  • रोहित शर्मा प्‍लेइंग 11 में कर सकते बदलाव

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्‍व कप 2024 के 25वें मुकाबले में बुधवार को भारतीय टीम का सामना मेजबान अमेरिका से होगा। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में विजयी रथ पर सवार भारतीय टीम की कोशिश इस मैच को अपने नाम कर जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। दूसरी ओर भारतीय मूल के खिलाड़‍ियों से सजी अमेरिका टीम की नजर तीसरी जीत पर होगी। USA के स्‍क्वॉड में 8 भारतीय मूल के प्‍लेयर शामिल हैं। ऐसे में इस अहम मैच में दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11 क्‍या हो सकती है, आइए जानते हैं।

शिवम दुबे की हो सकती छुट्टी

अमेरिका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम की प्‍लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। शिवम दुबे की जगह पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में यशस्‍वी जायसवाल की अंतिम 11 में एंट्री हो सकती है। USA की टीम में कोई भी प्‍लेयर चोटिल नहीं है। ऐसे में मोनांक पटेल बिनिंग कॉम्बिनेशन से कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: न्‍यूयॉर्क में हुई चहल टीवी की वापसी, भारतीय प्‍लेयर्स ने खोले कई चौंकाने वाले राज 

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

अमेरिकी टीम: स्टीवन टेलर, मोनांक पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), एंड्रीज गौस, आरोन जोन्स, नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्टुश केनजिगे, सौरभ नेत्रावलकर, अली खान।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन

टी20 विश्‍व कप 2024 में भारत और अमेरिका ने अब तक 2-2 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अपने दूसरे मैच में पाकिस्‍तान को 6 रन से मात दी थी। दूसरी ओर अमेरिका ने अपने पहले मुकाबले में कनाडा को 7 विकेट से रौंदा था। दूसरी ओर USA और पाकिस्‍तान के बीच खेला गया मैच टाई रहा था। सुपर ओवर में अमेरिका ने पाकिस्‍तान के मुह से जीत छीन ली थी।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत से हार के बाद भड़का पाकिस्‍तानी दिग्‍गज, कप्‍तानी से लेकर टीम तक में बदलाव की कर दी मांग

chat bot
आपका साथी