वर्ल्ड कप ट्रॉफी लेने पहुंचे रोहित शर्मा ने क्यों की WWE स्टार Ric Flair की कॉपी, ये है वजह

रोहित शर्मा वो कप्तान बन गए हैं जिसने भारत को विश्व विजेता बनाया। रोहित की कप्तानी में भारत ने साउथ अफ्रीका को हरा टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम किया और 17 साल से चले आ रहे इस ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया। रोहित जब वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने पहुंचे तो उन्होंने अलग स्टाइल में ट्रॉफी उठाई जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Publish:Mon, 01 Jul 2024 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 07:00 AM (IST)
वर्ल्ड कप ट्रॉफी लेने पहुंचे रोहित शर्मा ने क्यों की WWE स्टार Ric Flair की कॉपी, ये है वजह
रोहित शर्मा ने अनोखे अंदाज में उठाई वर्ल्ड कप ट्रॉफी

HighLights

  • रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने जीता टी20 वर्ल्ड कप-2024
  • रोहित शर्मा ने अलग अंदाज में उठाई ट्रॉफी
  • खिताबी जीत के बाद रोहित शर्मा ने किया संन्यास का एलान

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 17 साल से चले आ रहे टी20 वर्ल्ड कप के सूखे को खत्म कर दिया। बारबाडोस में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप-2024 के खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया ने शनिवार को साउथ अफ्रीका को हरा दिया। भारत ने 2007 में टी2 वर्ल्ड कप जीता था और उसके बाद से अब ये ट्रॉफी उठाई है। ये ट्रॉफी उठाने जब रोहित शर्मा पहुंचे तो उनका अंदाज काफी अलग था।

रोहित को ट्रॉफी देने बीसीसीआई सचिव जय शाह खड़े थे। रोहित जैसे ही ट्रॉफी के पास पहुंचे उन्होंने अपनी चाल धीमी कर दी। दरअसल, रोहित ने डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टार रिक फ्लेयर की चाल को कॉपी किया। रिक फ्लेयर जब रिंग में जाते थे तब इसी तरह हाथ आगे बढ़ाते हुए स्लो मोशन में रिंग के अंदर एंट्री लेते थे। इसी अंदाज में रोहित ने ट्रॉफी उठाई।

यह भी पढ़ें- इंटरव्यू में जसप्रीत बुमराह ने पत्नी को लगाया गले, संजन गणेशन शर्म से हुईं लाल, वायरल हो गया Video

रोहित ने क्यों की रिक फ्लेयर की नकल

अब सवाल ये है कि रोहित ने रिक फ्लेयर की कॉपी क्यों की? इसका जवाब इस ट्रॉफी सेरेमनी से पहले मिलता है। जय शाह के बाईं तरफ टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी खड़े थे। उनमें सबसे आखिर में रोहित थे, उनसे पहले सूर्यकुमार यादव और फिर कुलदीप यादव। कुलदीप यादव ने रोहित को बताया था कि वह ट्रॉफी लेते समय रिक फ्लेयर के स्टाइल में आएं। कुलदीप का बात मानकर रोहित ने रिक फ्लेयर की स्टाइल में ट्रॉफी उठाई और जमकर जश्न मनाया।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

That celebration of Rohit Sharma was planned by Kuldeep Yadav. 😂❤️https://t.co/iAotuOuXBV— Aryan 🇮🇳 (@Iconic_Hitman) June 29, 2024

ले लिया संन्यास

रोहित अब कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इन तीनों के नाम भारत को विश्व विजेता बनाने के लिए याद रखा जाएगा। रोहित ने फाइनल मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा ऐलान कर दिया। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। अब रोहित टीम इंडिया के लिए फिर कभी टी20 मैच खेलते नहीं दिखेंगे।

यह भी पढ़ें- रवींद्र जडेजा के रिटायरमेंट पर पीएम मोदी ने लिखी दिल छूने वाली बात, ऑलराउंडर ने जोड़े हाथ

chat bot
आपका साथी