India Tour of Zim: टीम इंडिया के साथ जिम्बाब्वे क्यों नहीं गए शुभमन गिल, कहां है ये बल्लेबाज, सामने आई बड़ी सच्चाई

भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हो गई है। इस दौरे पर टीम इंडिया को पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए शुभमन गिल को टीम का कप्तान बनाया गया है। लेकिन मंगलवार को जब टीम दौरे के लिए रवाना हुई तो गिल टीम के साथ नहीं थे। ऐसे में सभी के मन में सवाल है कि आखिर गिल कहां हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Upadhyay Publish:Tue, 02 Jul 2024 06:16 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 06:16 PM (IST)
India Tour of Zim: टीम इंडिया के साथ जिम्बाब्वे क्यों नहीं गए शुभमन गिल, कहां है ये बल्लेबाज, सामने आई बड़ी सच्चाई
भारतीय टीम के साथ जिम्बाब्वे नहीं गए शुभमन गिल

HighLights

  • शुभमन गिल टीम इंडिया के साथ नहीं हुए जिम्बाब्वे रवाना
  • जिम्बाब्वे दौरे पर टीम के कप्तान हैं शुभमन गिल
  • इस समय भारत में नहीं हैं शुभमन गिल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर रवाना हो गई है। टी20 वर्ल्ड कप के कारण इस दौरे के लिए एक युवा टीम चुनी गई है। इस टीम में अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल में धमाल मचाने वाले हैं। टीम की कप्तान शुभमन गिल के हाथों में हैं, लेकिन हैरानी की बात ये है कि गिल मंगलवार को टीम के साथ जिम्बाब्वे नहीं गए हैं।

बीसीसीआई ने अपने एक्स हैंडल से टीम इंडिया के जिम्बाब्वे के लिए रवाना होने की जानकारी दी। टीम के साथ कोच के तौर पर एनसीए के चीफ वीवीएस. लक्ष्मण गए हैं। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो गया। टीम को अब नया कोच मिलेगा, लेकिन ये कोच श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ जुड़ेगा।

यह भी पढ़ें- 1 फोन कॉल ने द्रविड़ को रोक लिया नहीं तो नवंबर में ही चले जाते राहुल, खुद बताई सच्चाई

क्यों नहीं गए गिल

समाचार एजेंसी पीटीआई की माने तो गिल टीम के साथ इसलिए नहीं गए क्योंकि वह इस समय ब्रेक पर हैं। गिल अमेरिका में छुट्टियां मना रहे हैं। गिल टी20 वर्ल्ड कप-2024 के लिए चुनी गई टीम इंडिया के रिजर्व खिलाड़ियों में थे। लेकिन अमेरिका चरण खत्म होने के बाद गिल को टीम से रिलीज कर दिया गया था और तब से वह वहीं पर हैं। वह अमेरिका से सीधे जिम्बाब्वे जाएंगे और हरारे में टीम के साथ जुड़ेंगे।

टीम में हुए बदलाव

भारत ने इस दौरे के लिए जो टीम चुनी थी उसमें आखिरी समय में बदलाव किए हैं। पांच मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए ये बदलाव किए गए हैं। इस टीम में यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे थे। लेकिन ये तीनों टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के सदस्य हैं और टीम इंडिया इस समय तूफान के कारण बारबाडोस में ही फंसी है। इसी कारण ये तीनों जिम्बाब्वे नहीं जा पाएंगे। इसलिए दो मैचों के लिए टीम में बदलाव किए हैं। ऐसे में जितेश शर्मा, साई सुदर्शन और हर्षित राणा की टीम में एंट्री हुई है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कर दी Babar Azam घनघोर बेइज्जती, कह दी ऐसी बात सुनकर गुस्सा हो जाएंगे फैंस

chat bot
आपका साथी