'रोहित शर्मा फिटनेस के बारे में सोचते ही नहीं...' युवराज सिंह के पिता ने टीम इंडिया के कप्तान को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

रोहित शर्मा इस समय आईपीएल-2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। इस आईपीएल में उन्होंने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन बाद में उनकी लय बिगड़ गई और अब वह रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं और इसी कारण वह निशाने पर भी हैं। लेकिन योगराज सिंह ने रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर बड़ी बात कही है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Publish:Tue, 14 May 2024 02:44 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2024 02:44 PM (IST)
'रोहित शर्मा फिटनेस के बारे में सोचते ही नहीं...' युवराज सिंह के पिता ने टीम इंडिया के कप्तान को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान
रोहित शर्मा को लेकर योगराज सिंह ने दे दिया बड़ा बयान। (PC-IPL Photo)

HighLights

  • रोहित शर्मा की फिटनेस पर योगराज सिंह ने दिया बड़ा बयान।
  • रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर हो रही है आलोचना।
  • टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान हैं रोहित शर्मा।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। ये टूर्नामेंट एक जून से शुरू हो रहा है। भारत ने भी इस वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है और तब से ही टीम के सेलेक्शन को लेकर चर्चा हो रही है। टीम के कप्तान चुने गए रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर भी चर्चा हो रही है और अब युवराज सिंह के पिता योगराज ने रोहित की फिटनेस को लेकर बड़ी बात कही है।

रोहित इस समय आईपीएल-2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। इस आईपीएल में उन्होंने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन बाद में उनकी लय बिगड़ गई और अब वह रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं और इसी कारण वह निशाने पर भी हैं। लेकिन योगराज सिंह ने रोहित की फिटनेस को लेकर बात कही है।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: KKR तीसरी बार बनेगी चैंपियन, हो गया तय! जानिए कैसे?

उम्र मायने नहीं रखती

रोहित की आलोचना उनकी उम्र को लेकर भी होती है। कहा जाता है कि रोहित की उम्र हो गई है और अब उन्हें खेलना नहीं चाहिए। लेकिन योगराज सिंह ने कहा कि सेलेक्शन का पैमाना उम्र नहीं होनी चाहिए बल्कि फिटनेस और फॉर्म होना चाहिए। योगराज सिंह ने स्पोर्ट्स 18 से बात करते हुए कहा, "उम्र को लेकर बात होती है, कहा जाता है कि वह इतने साल का है,वो इतने साल का है। मुझे ये बात कभी समझ में नहीं आई। अगर आप 40, 42 या 45 साल के हैं और फिट हैं, अच्छा खेल रहे हैं तो फिर क्या परेशानी है?

उन्होंने कहा, "लोग मानते हैं कि एक बार आप 40 के हो जाते हैं तो आप बूढ़े हो गए। ये बच्चे पैदा करने का समय है। सच्चाई ये है कि आप खत्म नहीं हुए हैं।

रोहित ने नहीं दिया फिटनेस पर ध्यान

योगराज ने कहा कि रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने कभी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। अगर ये लोग फिटनेस पर ध्यान देते तो 50 साल की उम्र तक खेलते। योगराज ने कहा, "मोहिंदर अमरनाथ 38 साल के थे जब उन्होंने भारत के लिए वर्ल्ड कप जीता। वह फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। इसलिए मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट में उम्र की बातों को दरकिनार कर देना चाहिए। रोहित और सहवाग दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने कभी फिटनेस को ज्यादा तवज्जो नहीं दी, अगर वह ऐसा करते हैं तो 50 साल की उम्र तक खेल सकते हैं।"

ये भी पढ़ें- महिला T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये चार टीमें, Harmanpreet Kaur ने की बड़ी भविष्‍यवाणी

chat bot
आपका साथी