IND W vs AUS W: गेंदबाजों के बाद चमकीं ऑस्ट्रेलिया की बैटर्स, एकतरफा मैच में भारतीय टीम को चखाया 6 विकेट से हार का स्वाद

131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम को एलिसा हीली और बेथ मूनी ने सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 7.1 ओवर में 51 रन जोड़े। हीली 26 रन बनाकर दीप्ति का शिकार बनीं तो मूनी को भी दीप्ति ने 20 रन के स्कोर पर चलता किया। हालांकि पैरी एक छोर संभालकर खड़ी रहीं और उन्होंने सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra
Updated: Sun, 07 Jan 2024 10:50 PM (IST)
IND W vs AUS W: गेंदबाजों के बाद चमकीं ऑस्ट्रेलिया की बैटर्स, एकतरफा मैच में भारतीय टीम को चखाया 6 विकेट से हार का स्वाद
IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 6 विकेट से हराया।

HighLights

  1. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 6 विकेट से हराया
  2. एलिसा पैरी ने खेली 34 रन की नाबाद पारी
  3. ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ 1-1 से बराबर की टी-20 सीरीज

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दूसरे टी-20 मुकाबले में 6 विकेट से हार का स्वाद चखाया। भारतीय टीम से मिले 131 रन के लक्ष्य को कंगारू टीम ने 4 विकेट खोकर एक ओवर शेष रहते हुए ही हासिल कर लिया। टीम की ओर से एलिसा पैरी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों पर 34 रन की नाबाद पारी खेली और सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई।

भारतीय बॉलर्स नहीं कर सकीं कमाल

131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम को एलिसा हीली और बेथ मूनी ने सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 7.1 ओवर में 51 रन जोड़े। हीली 26 रन बनाकर दीप्ति शर्मा का शिकार बनीं, तो मूनी को भी दीप्ति ने 20 रन के स्कोर पर चलता किया। ताहिला मैक्ग्रा कुछ अच्छे शॉट्स लगाने के बाद श्रेयंका पाटिल की गेंद पर ऋचा घोष को कैच थमा बैठीं। एश्ले गार्डनर को 7 रन के स्कोर पर पूजा वास्त्रकर ने पवेलियन भेजा।

पैरी ने खेली अहम पारी

हालांकि, एलिसा पैरी एक छोर संभालकर खड़ी रहीं और उन्होंने सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई। पैरी ने अपनी 34 रन की नाबाद पारी के दौरान 3 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए। फोबे लिचफील्ड भी 12 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद लौटीं। गेंदबाजी में भारतीय टीम की ओर से दीप्ति शर्मा ने दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- 'T20 की वजह से बर्बाद हो रहा टेस्ट क्रिकेट', IND vs SA सीरीज से नाखुश हैं Ab Devilliers; केपटाउन की पिच पर भी बोले 'मिस्टर 360'

भारतीय बैटर्स ने किया निराश

पिछले मैच में टॉप क्लास प्रदर्शन करने वालीं इंडियन बैटर्स दूसरे मुकाबले में औंधे मुंह गिरीं। शेफाली वर्मा सिर्फ एक रन बना सकीं, तो स्मृति मंधाना को 23 रन के स्कोर पर सदरलैड ने चलता किया। जेमिमा रोड्रिग्स 13 रन बनाकर आउट हुईं।

कप्तान हरमनप्रीत कौर का फ्लॉप शो इस मैच में भी जारी रहा और वह सिर्फ 6 रन बनाने के बाद एश्ले गार्डनर का शिकार बनीं। निचले क्रम में दीप्ति शर्मा ने 30 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसके चलते भारतीय टीम 130 के स्कोर तक पहुंच सकी। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है।