दिल्ली सरकार के मंत्रियों की 3 सदस्यीय कमेटी ने डीडीए, वन विभाग और दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को कहा था कि इन पेड़ों को काटने का आदेश किसने दिया इसकी सच्चाई पता करने के लिए मंत्रियों की तीन सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई गई है। कमेटी में कैबिनेट मंत्री आतिशी सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन शामिल हैं। बिना अनुमति के काटे गए पेड़ों के मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Suman Publish:Sun, 30 Jun 2024 05:59 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 06:22 PM (IST)
दिल्ली सरकार के मंत्रियों की 3 सदस्यीय कमेटी ने डीडीए, वन विभाग और दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस
दिल्ली सरकार की कमेटी ने डीडीए, वन विभाग और दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

HighLights

  • कमिटी ने DDA, वन विभाग और दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा
  • अधिकारियों द्वारा फैक्चुअल रिपोर्ट ना मिलने के कारण यह बुलाई गई

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अवैध तरीके से पेड़ काटने पर दिल्ली सरकार के मंत्रियों की 3 सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने DDA, वन विभाग और दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है। सरकार ने प्रिंसिपल सेक्रेटरी, डीडीए वाइस चेयरमैन, प्रिंसिपल कमिश्नर (LD & LM), कमिश्नर (हाउसिंग), डीसीपी (दक्षिण दिल्ली) तथा SHO को 1 जुलाई को मीटिंग के लिए बुलाया है।

डिपार्टमेंट । मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई की अगली तारीख 12 जुलाई को है। इससे पहले यह कमेटी अपनी रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश करेगी। दिल्ली सरकार का कहना है कि दिल्ली रिज में किसके आदेश पर 110अधिकारियों द्वारा फैक्चुअल रिपोर्ट ना मिलने के कारण यह बुलाई गई0 पेड़ अवैध रूप से काटे गए और 3 फरवरी 2024 को एलजी के दौरे का उद्देश्य क्या था, यह पता लगाने के लिए 1 जुलाई 2024 को समिति की बैठक बुलाई जाएगी।

शनिवार को गठित की गई कमेटी

इससे पहले, शनिवार को पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इन पेड़ों को काटने का आदेश किसने दिया, इसकी सच्चाई पता करने के लिए मंत्रियों की तीन सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई गई है। कमेटी में कैबिनेट मंत्री कैबिनेट मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन शामिल हैं। बिना अनुमति के काटे गए पेड़ों के मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है।

chat bot
आपका साथी