दिल्ली में कन्हैया कुमार सहित कांग्रेस के तीनों नेताओं को क्यों मिली हार? पार्टी के इस नेता ने बताई बड़ी वजह

कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त ने कहा जब हमने (कांग्रेस ने) शराब घोटाले का खुलासा किया तो हमने तत्कालीन सरकार से उचित जांच करने की मांग की। मामला दर्ज होने के 18 महीने बाद भी ईडी और सीबीआई ने कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन लोकसभा से ठीक एक महीने पहले अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया। इसी तरह हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया। यह तरीका गलत है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Suman Publish:Sun, 30 Jun 2024 04:41 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 04:41 PM (IST)
दिल्ली में कन्हैया कुमार सहित कांग्रेस के तीनों नेताओं को क्यों मिली हार? पार्टी के इस नेता ने बताई बड़ी वजह
कांग्रेस नेता ने बताया- दिल्ली में आप से गठबंधन के कारण पार्टी को मिली हार।

HighLights

  • दिल्ली में गठबंधन करने से कांग्रेस को हुआ नुकसान: अभिषेक दत्त
  • देवेंद्र यादव ने भी भारी बारिश के कारण आप सरकार की कर चुके हैं आलोचना

एएनआई, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव में उनके तीनों नेताओं को मिली हार को लेकर आम आदमी पार्टी पर ठीकरा फोड़ा है। दरअसल, कांग्रेस और AAP ने 2024 के लोकसभा चुनावों में गठबंधन कर क्रमशः तीन और चार सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा ने सभी सात सीटों पर विपक्षी गठबंधन को करारी शिकस्त दी। वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त ने इसके लिए आप को जिम्मेदार बताया है।

अभिषेक दत्त ने कहा, "जब हमने (कांग्रेस) शराब घोटाले का खुलासा किया, तो हमने तत्कालीन सरकार से उचित जांच करने की मांग की। मामला दर्ज होने के 18 महीने बाद भी ईडी और सीबीआई ने कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन, लोकसभा से ठीक एक महीने पहले अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया।

#WATCH | Delhi: Congress leader Abhishek Dutt says, "When we exposed excise scam, we demanded the then government to conduct a proper investigation. ED and CBI didn't take any action, even after 18 months of filing the case. But, just 1 month before the Lok Sabha polls, they… pic.twitter.com/9TYjbifIce

— ANI (@ANI) June 29, 2024

शराब घोटाले से कांग्रेस को नुकसान हुआ: दत्त

उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​है कि अगर हमने उनके साथ चुनाव नहीं लड़ा होता तो चुनाव में कांग्रेस की सीटें बढ़ जातीं। शराब घोटाले की वजह से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को नुकसान हुआ। घोटाले में शामिल होने के कारण सत्येन्द्र जैन जेल में हैं। मनीष सिसोदिया जेल में हैं और इन सभी की वजह से कांग्रेस को नुकसान हुआ है।"

धरने पर बैठकर आतिशी कर रही नौटंकी: दत्त

अभिषेक दत्त ने दिल्ली की मंत्री आतिशी पर भी निशाना साधा। कांग्रेस नेता ने कहा, "आतिशी धरने पर बैठकर नाटक कर रही हैं और इसकी वजह से आप को नुकसान हो रहा है। मंत्री का काम जनता को पूरी सुविधाएं देना है। दिल्ली में पानी नहीं है और वे धरना दे रहे हैं।" बता दें, यह पहला मामला नहीं है जब कांग्रेस ने AAP पर हमला बोला है। दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव ने भी भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव को लेकर आप पर हमला बोला था। 

ये भी पढ़ें- ED-CBI के दुरुपयोग को लेकर विपक्षी नेता सोमवार को संसद में करेंगे प्रदर्शन, संजय सिंह ने लगाए ये आरोप

chat bot
आपका साथी