Delhi Airport Incident: फ्लाइट रद्द होने पर 30 प्रतिशत यात्रियों ने रिफंड लिया, इंडिगो की 20 से ज्यादा उड़ानें रद्द

Delhi Airport Incident News इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 के फोरकोर्ट की छत गिरने के बाद शनिवार को टर्मिनल-1 से उड़ानें रद्द रहीं। यहां से सभी उड़ानों को टर्मिनल दो व तीन पर स्थानांतरित कर दिया गया है। शुक्रार को छत गिरने से एक कैब चालक की मौत हो गई थी। साथ ही आठ लोग घायल हुए थे।

By Jagran NewsEdited By: Geetarjun Publish:Sun, 30 Jun 2024 12:13 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 12:13 AM (IST)
Delhi Airport Incident: फ्लाइट रद्द होने पर 30 प्रतिशत यात्रियों ने रिफंड लिया, इंडिगो की 20 से ज्यादा उड़ानें रद्द
नफ्लाइट रद्द होने पर 30 प्रतिशत यात्रियों ने रिफंड लिया, इंडिगो की 20 से ज्यादा उड़ानें रद्द

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात को छत गिरने के बाद से करीब 70 प्रतिशत लोगों ने अपनी यात्रा को अगले दिन के लिए रीश्ड्यूल किया है और 30 प्रतिशत ने अपना रिफंड लिया है। टर्मिनल एक की छत गिरने के बाद जब उड़ानों को रद किया गया तो लोगों को दो ऑप्शन दिए गए।

या तो लोग अपने टिकट के पैसे वापस ले ले या फिर दूसरी उड़ान में टिकट बुक करवा लें। सूत्रों के अनुसार, करीब 70 प्रतिशत लोगों ने अगले दिन यानी शनिवार के लिए अपनी उड़ान को रीशेड्यूल किया और तीस प्रतिशत लोगों ने अपना रिफंड लिया।

इंडिगो की 20 से ज्यादा उड़ानें रद्द

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से संचालित होने वाली इंडिगो की 20 से ज्यादा उड़ानें शनिवार को रद्द कर दी गईं। एक दिन पहले छत गिरने की घटना के बाद टर्मिनल बंद कर दिया गया था। इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि शनिवार को टर्मिनल-1 से संचालित होने वाली इंडिगो की 23 उड़ानें और स्पाइसजेट की 2 उड़ानें रद्द कर दी गईं। इंडिगो की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई।

हालांकि, स्पाइसजेट के एक सूत्र ने बताया कि उसने टर्मिनल-1 से सभी उड़ानें टर्मिनल-3 पर ट्रांसफर कर दी गईं। शनिवार को सभी उड़ानें संचालित की गईं।

ये भी पढ़ें- Delhi Airport: टर्मिनल-2 और 3 से सभी फ्लाइट्स का संचालन, इंडिगो-स्पाइसजेट ने जारी की एडवाइजरी

घटना की जांच के लिए टीम गठित

छत गिरने के बाद शुक्रवार को टर्मिनल-1 से परिचालन निलंबित कर दिया था। इसके सभी उड़ानों को टर्मिनल-2 और 3 पर ट्रांसफर किया गया। दिल्ली एयरपोर्ट ऑपरेटर डायल (DIAL) ने कहा कि उसने एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिरने की घटना की जांच के लिए एक तकनीकी समिति गठित की है। घटना का मुख्य कारण लगातार भारी बारिश लग रही है।

chat bot
आपका साथी