Delhi Book Fair: भारत मंडपम में इस दिन से शुरू होगा दिल्ली पुस्तक मेला, भारतीय पुस्तकों का वैश्विक प्रभाव होगी थीम

भारत मंडपम (Bharat Mandapam) में दिल्ली पुस्तक मेले (Delhi Book Fair) का 28 वां संस्करण सात अगस्त से शुरू हो रहा है जो 11 अगस्त तक चलेगा। भारत व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) द्वारा फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स (एफआईपी) के सहयोग से भारत मंडपम के हॉल नंबर 12 ए और 12 में होगा। इस बार मेले की थीम भारतीय पुस्तकों का वैश्विक प्रभाव होगी।

By sanjeev Gupta Edited By: Geetarjun Publish:Tue, 18 Jun 2024 10:54 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2024 10:54 PM (IST)
Delhi Book Fair: भारत मंडपम में इस दिन से शुरू होगा दिल्ली पुस्तक मेला, भारतीय पुस्तकों का वैश्विक प्रभाव होगी थीम
भारत मंडपम में इस दिन से शुरू होगा दिल्ली पुस्तक मेला।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। भारत मंडपम (Bharat Mandapam) में दिल्ली पुस्तक मेले (Delhi Book Fair) का 28 वां संस्करण सात अगस्त से शुरू हो रहा है जो 11 अगस्त तक चलेगा। भारत व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) द्वारा फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स (एफआईपी) के सहयोग से भारत मंडपम के हॉल नंबर 12 ए और 12 में होगा।

इस बार मेले की थीम ''भारतीय पुस्तकों का वैश्विक प्रभाव'' होगी। मेले में प्रतिभागियों और आगंतुकों की सुविधा सुनिश्चित करने का विशेष ध्यान रखा गया है। मेले में सभी के लिए निशुल्क प्रवेश होगा। लोग सुबह 11 बजे से शाम सात बजे तक प्रवेश पा सकेंगे।

दुनियाभर से आएंगे मेहमान

इस आयोजन में देश व दुनियाभर से शैक्षणिक संस्थानों, विश्वविद्यालयों, अकादमियों, कॉलेजों और स्कूलों सहित विभिन्न क्षेत्रों से मेहमान उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से प्रेरित होते हुए स्टेशनरी फेयर, ऑफिस ऑटोमेशन और कॉरपोरेट गिफ्ट फेयर पुस्तक मेले के अतिरिक्त आकर्षण होंगे।

प्रकाशकों के अनुसार, मेले को अधिक सार्थक बनाने के लिए प्रतिभागियों और आगंतुकों के लिए कई सेमिनार, कार्यशालाएं, पुस्तक विमोचन, लेखकों से मुलाकात, पेंटिंग प्रतियोगिताएं और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी