Delhi Crime: पहले साथ में पी शराब, फिर की कुकर्म की कोशिश; नहीं माना तो कर दी हत्या

दिल्ली पुलिस ने एक 36 वर्षीय अधेड़ को एक लड़के की हत्या कर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि 11 फरवरी को 15 साल का लड़का फ्लैट में नग्न अवस्था में मृत पाया गया था और उसके सिर से खून निकल रहा था।

By Jagran NewsEdited By:
Updated: Sat, 25 Mar 2023 11:20 AM (IST)
Delhi Crime: पहले साथ में पी शराब, फिर की कुकर्म की कोशिश; नहीं माना तो कर दी हत्या
Delhi Crime: पहले साथ में पी शराब, फिर की कुकर्म की कोशिश; नहीं माना तो कर दी हत्या।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक लड़के के मर्डर के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। एक महीने से ज्यादा समय से परेशान पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया है। पुलिस ने 36 साल के एक अधेड़ को हिरासत में लिया है। 11 फरवरी को 15 साल का लड़का फ्लैट में नग्न अवस्था में मृत पाया गया था और उसके सिर से खून निकल रहा था। अपराधी के पास से वारदात को अंजाम देने वाला हथियार चाकू भी बरामद किया है।  

पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पिछले महीने अलीपुर थाने में एक पीसीआर कॉल मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंची थी। वहां पर एक युवक का नग्न अवस्था में शव मिला था। इस शव के सिर, बाजू और पीछे के प्राइवेट पार्ट से खून निकल रहा था।

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि जिस घर में लाश मिली थी, वहां मुख्य संदिग्ध परविंदर पुत्र जयपाल निवासी सोनीपत, हरियाणा किराए पर रहता था। उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ था। इसके अलावा, मृतक की पहचान करना टीम के लिए एक और चुनौती थी। स्थानीय स्तर पर भी पूछताछ की गई तो दिनकर पुत्र जयपाल ने बताया कि उसका छोटा भाई पिछले 3 दिन से लापता है, जबकि पुलिस ने मृतक की पहचान के लिए उसकी तस्वीरें दिखाईं तो उसके भाई बड़े भाई ने उनकी पहचान राजा (बदला हुआ नाम) के रूप में की।

साइकिल की दुकान पर काम करता था आरोपी

पुलिस को आगे की जांच के दौरान पता चला कि संदिग्ध परविंदर सिंघू गांव में एक साइकिल मरम्मत की दुकान पर काम करता था। वह एक शराबी भी था। इस सूचना के आधार पर साइकिल मरम्मत की दुकान और शराब की दुकान के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई, लेकिन आरोपी का पता नहीं चल सका। इस सबके बाद संदिग्ध के रिश्तेदारों और दोस्तों से भी गहन पूछताछ की, जिसमें पता चला कि संदिग्ध परविंदर प्लॉट पर किराए के कमरे में अकेला रह रहा था।

वह दिल्ली के सिंघु गांव में पिछले 4 महीने से रह रहा था। उसकी पत्नी उसके साथ रहती थी, लेकिन उसकी अप्राकृतिक यौन संबंध और शराब पीने जैसी बुरी आदतों के कारण उसने भी उसे छोड़ दिया। वह साइकिल रिपेयरिंग शॉप में हेल्पर का काम करता था और पूर्व में साइकिल सर्कस भी कर चुका था। वह कई मामले सहित 6 पोक्सो के मामले में भी आरोपी था।

22 मार्च गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी परविंदर सिंघू गांव बस स्टैंड की ओर जाते हुए एमसीडी पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी से लगातार पूछताछ के दौरान, उसने खुलासा किया कि वह घटना के करीब 8-10 दिन पहले सिंघू गांव स्थित एक शराब की दुकान पर मृतक राजा (बदला हुआ नाम) से मिला था और वे दोस्त बन गए थे। 9 मार्च को आरोपी पीड़िता से शाम करीब 7 बजे शराब की दुकान, सिंघू गांव, दिल्ली में मिला और उसने पीड़िता को 500 रुपये की पेशकश की, अगर पीड़िता ने उसे उसके साथ यौन संबंध बनाने की अनुमति दी। फिर पीड़िता और आरोपी दोनों प्लॉट स्थित आरोपी के किराए के कमरे में चले गए। 

पहले साथ में पी थी शराब: पुलिस

वहां आरोपी ने पहले शराब पी और फिर पीड़िता के साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने की कोशिश की, लेकिन पीड़िता ने उसका विरोध किया और आरोपी परविंदर ने फिर अपने गमछा से पीड़िता का गला घोंट दिया। फिर उसने मृतक की गर्दन और ऊपरी बांह पर चाकू से कुछ घाव भी किए, ताकि यह जांचा जा सके कि पीड़ित जीवित है या नहीं। पीड़िता की मौत की पुष्टि करने के बाद उसके साथ अप्राकृतिक यौनाचार किया। फिर उसने पीड़िता के शरीर को कंबल से ढक दिया और मौके से भाग गया और अपना मोबाइल फोन भी बंद कर दिया। वहां से आरोपी हरियाणा के सोनीपत गया और एक साइकिल सर्कस टीम में शामिल हो गया जहां उसने साइकिल का खेल दिखाना शुरू किया

वहां वह करीब 12-15 दिन रहा। फिर वह पानीपत, हरियाणा चला गया और मजदूरी का काम करने लगा। वहां वह करीब 10-15 दिन रहा। बाद में, वह हरियाणा के समालखा चले गए और वहां उन्होंने ईंट भट्ठे पर एक मजदूर के रूप में काम किया। और जब पिछले 4-5 दिनों से उसे कोई काम नहीं मिला तो वह अपने पैतृक स्थान झांटी कलां में अपने दोस्तों से कुछ पैसे उधार लेने आया था, लेकिन किसी ने उसे पैसे नहीं दिए। जिस पर वह सिंघू गांव आया जहां उसे पुलिस कर्मचारियों ने गिरफ्तार कर लिया।