दिल्ली में हादसों का दिन: 3 मजदूरों की टीन शेड के नीचे दबकर मौत, एक ने करंट लगने से गंवाई जान

दिल्ली में शुक्रवार का दिन लोगों के लिए राहत से ज्यादा आफत लेकर आया है। यहां जगह-जगह जलभराव से तो लोग परेशान ही हैं। इसके साथ ही कई जगह बड़े हादसे होने से लोगों ने अपनी जान भी गंवा दी है। अब तक तीन हादसों में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। आईजीआई एयरपोर्ट पर जहां एक की मौत हुई है वहीं वसंत विहार में तीन मजदूर मर गए।

By Jagran NewsEdited By: Pooja Tripathi Publish:Fri, 28 Jun 2024 01:38 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 02:10 PM (IST)
दिल्ली में हादसों का दिन: 3 मजदूरों की टीन शेड के नीचे दबकर मौत, एक ने करंट लगने से गंवाई जान
वसंत विहार में मजदूरों का चल रहा सर्च ऑपरेशन। जागरण

HighLights

  • दिल्ली में शुक्रवार का दिन बारिश से हुआ शुरू
  • आफत की बारिश ने दिल्ली वालों को रुलाया
  • दिल्ली में तीन जगह अलग-अलग हादसों में 5 की मौत

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। वसंत विहार के बी ब्लॉक में निर्माणाधीन मकान में बन रहे बेसमेंट के पास टीन शेड गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई।

बेसमेंट की खुदाई वाले हिस्से में पानी व मिट्टी भरी थी। उसके साथ ही मजदूरों ने अस्थाई टीन शेड बनाई थी। टीन शेड पर अचानक पेड़ टूटकर गिर गया। फिर टीनशेड मजदूरों के ऊपर गिर गया।

मजदूर बेसमेंट की खुदाई वाले हिस्से में दब गए। अभी तक तीन मजदूरों की मौत हो चुकी है। पुलिस, फायर विभाग, एनडीआरएफ सहित अन्य टीमें बचाव अभियान चला रही हैं।

दुकान के बाहर लगे लोहे के पाइप में करंट प्रवाहित, छूने से युवक की मौत

किराड़ी में शुक्रवार सुबह हुए रोंगटे खड़े कर देने वाले हादसे में एक युवक को उस समय अपनी जान गंवानी पड़ी, जब उसने बाजार में दुकान के बाहर लगे लोहे के पाइप को छू लिया।

बताया जाता है कि पाइप में करंट प्रवाहित हो रहा था। युवक ने जल भराव से बचने के लिए पाइप का सहारा लेना चाहा, इसी दौरान हादसा हो गया। युवक की अभी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने शव को संजय गांधी अस्पताल पहुंचा दिया है।

किराड़ी के मुबारकपुर रोड स्थित बाजार में गारमेंट की दुकान के बाहर यह हादसा हुआ। दुकानदार ने टीन शेड लगा रखा है।

टीन शेड की सपोर्ट के लिए लगाए गए पाइप में ही करंट प्रवाहित हो रहा था। बिजली कंपनी ने दुकान का बिजली का कनेक्शन काट दिया है।

chat bot
आपका साथी