DU डीयू में छात्रों को फिर मिलेगा रोजगार पाने का मौका, एक और 11 जुलाई को ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन

डीयू की प्लेसमेंट सेल अधिकारी प्रो. हेना सिंह ने बताया कि एक जुलाई को इनोडाटा प्लेसमेंट ड्राइव का हिस्सा बन रही है। इसके लिए 400 से अधिक छात्राें ने पंजीकरण कराए हैं। प्लेसमेंट का दूसरा चरण है इससे पहले 11 जून को इनोडाटा ने ऑनलाइन ड्राइव की थी। इसमें 542 छात्र पंजीकृत हुए थे जिनमें 20 को चयनित कर लिया गया है। अन्य का चयन प्रक्रिया में है।

By uday jagtap Edited By: Sonu Suman Publish:Sun, 30 Jun 2024 08:24 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 08:24 PM (IST)
DU  डीयू में छात्रों को फिर मिलेगा रोजगार पाने का मौका, एक और 11 जुलाई को ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन
डीयू की ओर से एक और 11 जुलाई को ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है।

HighLights

  • 400 से अधिक छात्रों ने कराए पंजीकरण
  • इनोडाटा ने पहले चरण में किया है 20 छात्रों का चयन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्रों को एक बार फिर रोजगार पाने का मौका मिलेगा। डीयू की ओर से एक और 11 जुलाई को ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। एक जुलाई को एक कंपनी की ओर से साक्षात्कार लिए जाएंगे। 11 जुलाई को मेगा ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है।

डीयू की प्लेसमेंट सेल अधिकारी प्रो. हेना सिंह ने बताया कि एक जुलाई को इनोडाटा प्लेसमेंट ड्राइव का हिस्सा बन रही है। इसके लिए 400 से अधिक छात्राें ने पंजीकरण कराए हैं। प्लेसमेंट का दूसरा चरण है इससे पहले 11 जून को इनोडाटा ने ऑनलाइन ड्राइव की थी। इसमें 542 छात्र पंजीकृत हुए थे, जिनमें 20 को चयनित कर लिया गया है। अन्य का चयन प्रक्रिया में है।

इसके अलावा पीएचडी छात्र भी शामिल होंगे

इसके साथ ही कंपनी दूसरा चरण आयोजित कर रही है। कंटेंट राइटिंग के लिए छात्रों का चयन कर रही है। इसमें स्नातक, स्नातकोत्तर के अंतिम वर्ष के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। इसके अलावा पीएचडी छात्र भी शामिल होंगे। कंपनी स्नातक छात्रों को 6.25 लाख, स्नातकोत्तर छात्रों को 7.5 लाख और पीएचडी के छात्रों को 10 लाख तक के जाब आफर देगी।

11 जुलाई को मेगा प्लेसमेंट ड्राइव

प्रो. हेना सिंह ने बताया कि इसके बाद 11 जुलाई को मेगा प्लेसमेंट ड्राइव कराई जाएगी। इसका आयोजन ऑनलाइन होगा। रविवार तक कंपनियों को अपने आवेदन देने थे। 16 कंपनियों ने आवेदन दिए हैं। इन सभी को 3 लाख से अधिक के जाब आफर देने को कहा गया है। इन कंपनियों को शार्टलिस्ट किया जाएगा और फिर प्लेसमेंट के लिए अंतिम कंपनियों का चयन किया जाएगा। यह ड्राइव भी अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए होगी।

उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट ड्राइव को लगातार बढ़ाया जा रहा है। छात्रों की अच्छी प्रतिक्रिया उन्हें मिल रही है।

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: बादल छाए रहे, लेकिन नहीं हुई बारिश; दिनभर रही उमस भरी गर्मी, अगले तीन दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट

chat bot
आपका साथी