दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को एलएनजेपी अस्पताल से मिली छुट्टी, अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के दौरान बिगड़ी थी तबीयत

आम आदम पार्टी की नेता और दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को आज एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी मिल गई। बता दें दिल्ली में जल संकट होने के कारण आतिशी ने हरियाणा से पानी की मांग की थी। पानी न मिलने के बाद उन्होंने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल किया। जिसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

By AgencyEdited By: Monu Kumar Jha Publish:Thu, 27 Jun 2024 03:43 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 06:16 PM (IST)
दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को एलएनजेपी अस्पताल से मिली छुट्टी, अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के दौरान बिगड़ी थी तबीयत
Delhi News: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को एलएनजेपी अस्पताल से मिली छुट्टी। फाइल फोटो

HighLights

  • आतिशी को आज लोक नायक अस्पताल से मिली छुट्टी।
  • राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आतिशी के अनशन को लेकर दिया बयान।
  • दिल्ली में 28 लाख लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित-AAP

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली की जल मंत्री और आम आदम नेता आतिशी (Atishi) को गुरुवार को लोक नायक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। दिल्ली जल संकट और हरियाणा से पानी की आपूर्ति को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद मंगलवार को उन्हें अस्पताल लाया गया था।

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के दौरान बिगड़ी थी तबीयत

आतिशी ने 22 जून को हरियाणा द्वारा दिल्ली के पानी का हिस्सा जारी करने के विरोध में अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की। इससे पहले मंगलवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि जल संकट के खिलाफ दिल्ली की मंत्री आतिशी द्वारा बुलाई गई अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म हो गई है, लेकिन वे विपक्षी दलों को लामबंद करके संसद में इस मुद्दे को उठाना जारी रखेंगे।

#WATCH | Delhi Minister Atishi discharged from Lok Nayak Hospital.

She was brought here on the late night of June 25 after her health deteriorated during her indefinite hunger strike over Delhi water crisis and supply of water from Haryana. pic.twitter.com/UDsj3LJwfy

— ANI (@ANI) June 27, 2024

आतिशी 5 दिनों से भूख हड़ताल पर-संजय सिंह

आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि आतिशी 5 दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा था। डॉक्टर उन्हें हड़ताल तोड़ने के लिए कह रहे थे। कल रात उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। उनका शुगर लेवल 43 था।

उनका शुगर लेवल सबसे कम 36 था। डॉक्टरों ने सुझाव दिया कि उन्हें तुरंत भर्ती करना होगा; अन्यथा उनकी जान जा सकती थी। उन्हें सुबह 3:30 से 4 बजे एलएनजेपी में आईसीयू में भर्ती कराया गया था दिल्ली का पानी छोड़ने के लिए पीएम को भी लिख रहे हैं। अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल को रोका जा रहा है, लेकिन हम संसद में अपनी आवाज उठाएंगे।

दिल्ली में भीषण गर्मी के कारण पानी की समस्या बढ़ी

आप ने आरोप लगाया है कि पड़ोसी राज्य हरियाणा हर दिन 100 मिलियन गैलन प्रति दिन (एमजीडी) कम पानी की आपूर्ति कर रहा है, जिससे दिल्ली में 28 लाख लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जिससे पानी की कमी की समस्या बढ़ गई है। राष्ट्रीय राजधानी में उच्च तापमान और लू के कारण पानी की कमी का मुद्दा उठा।

दिल्ली (Delhi News) के लोग पानी की अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए पानी के टैंकरों पर भरोसा कर रहे हैं। बढ़ते तापमान के बीच, इस साल गर्मी का मौसम शुरू होने के बाद से राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में ये दृश्य रोजमर्रा की घटना बन गए हैं।

chat bot
आपका साथी