मूसलाधार बारिश के कारण Delhi Metro के इन दो स्टेशनों के गेट बंद, यात्रियों को हुई भारी परेशानी

राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश के बाद कई इलाके अभी भी जल मग्न हैं। इस बारिश के कारण सड़क से लेकर हवाई यातायात पर भी असर पड़ा। दिल्ली एयरपोर्ट में हादसे के बाद दिल्ली मेट्रो के दो स्टेशनों के गेट को बंद कर दिया गया। कारण था स्टेशन के पास भरा हुआ पानी। इससे आम यात्रियों को भारी परेशानी हुई।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Publish:Fri, 28 Jun 2024 12:55 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 12:57 PM (IST)
मूसलाधार बारिश के कारण Delhi Metro के इन दो स्टेशनों के गेट बंद, यात्रियों को हुई भारी परेशानी
Delhi Metro: यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन का गेट बंद। फाइल फोटो

HighLights

  • यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन का गेट बंद।
  • रेड लाइन, यलो लाइन व वॉयलेट लाइन पर यात्रियों को परेशानी।
  • दिल्ली मेट्रो के सबसे व्यस्त कश्मीरी गेट स्टेशन पर भी भरा पानी।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को हुई भारी वर्षा के कारण सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया है। इस वजह से दिल्ली में यातायात प्रभावित हुआ। वहीं एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है।

डीएमआरसी ने एक्स पर पोस्ट कर दी जानाकरी

इस वजह से इस स्टेशन से यात्रियों का आवागमन बंद कर दिया गया है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एक्स पर पोस्ट कर यह जानकारी दी। वहीं दिल्ली मेट्रो के सबसे व्यस्त कश्मीरी गेट स्टेशन पर भी पानी भर गया। इस वजह से यात्रियों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा।

कश्मीरी गेट मेट्रो के रेड लाइन, यलो लाइन व वॉयलेट लाइन इन तीन कॉरिडोर के साथ इंटरचेंज स्टेशन है। कश्मीरी गेट में रेड लाइन के स्टेशन के भूतल के ऊपर पहले तल पर पानी भर गया। इस वजह से यात्रियों को आवागमन में परेशानी हुई।

वर्षा के कारण इस स्टेशन से यात्रियों का प्रवेश और निकास पर रोक

यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन को पिछले वर्ष सितंबर ही यात्रियों के लिए खोला गया था। वर्षा के कारण इस स्टेशन से यात्रियों का प्रवेश व निकास रोक दिया गया है। इस वजह से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर अभी नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर 21 तक मेट्रो का परिचालन हो रहा है।

दूसरी ओर वर्षा के कारण सड़कों पर पानी भरने से ट्रैफिक जाम की समस्या के मद्देनजर मेट्रो में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। यलो लाइन के समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन पर व्यस्त समय में यात्रियों की लंबी लाइन लग गई।

यह भी पढ़ें: VIDEO: सपा सांसद राम गोपाल यादव के बंगले में घुसा पानी, लोगों ने गोद में उठाकर कार में बैठाया, बोले- मैं सुबह 4 बजे से...

chat bot
आपका साथी