ED-CBI की गिरफ्तारी के बीच केजरीवाल के लिए आई राहत की खबर, कोर्ट ने दिल्ली CM की मानी ये मांग

केजरीवाल के वकील ऋषिकेष कुमार ने कहा अरविंद केजरीवाल को अदालत में पेश किया गया क्योंकि उनकी तीन दिन की सीबीआई हिरासत आज खत्म हो रही थी। सीबीआई ने आगे पुलिस हिरासत की मांग नहीं की। उन्होंने न्यायिक रिमांड की मांग की जिसका हमने यह कहते हुए विरोध किया कि उनके पास न्यायिक रिमांड मांगने का कोई आधार नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Suman Publish:Sat, 29 Jun 2024 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 06:35 PM (IST)
ED-CBI की गिरफ्तारी के बीच केजरीवाल के लिए आई राहत की खबर, कोर्ट ने दिल्ली CM की मानी ये मांग
केजरीवाल के वकील की मांग को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने किया स्वीकार।

HighLights

  • केजरीवाल के वकील ने दवाईयां, टेस्टिंग किट और घर का बना खाना दिए जाने की मांग की
  • सीबीआई मामले में अरविंद केजरीवाल को 12 जुलाई को अदालत में पेश किया जाएगा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई केस में  12 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वहीं, ईडी मामले में भी केजरीवाल न्यायिक हिरासत में हैं। इस बीच उनके लिए एक राहत की खबर आई है। दरअसल, केजरीवाल के वकील की मांग कोर्ट ने मान ली है।

केजरीवाल के वकील ऋषिकेष कुमार ने कहा, "अरविंद केजरीवाल को अदालत में पेश किया गया क्योंकि उनकी तीन दिन की सीबीआई हिरासत आज खत्म हो रही थी। सीबीआई ने आगे पुलिस हिरासत की मांग नहीं की। उन्होंने न्यायिक रिमांड की मांग की, जिसका हमने यह कहते हुए विरोध किया कि उनके पास न्यायिक रिमांड मांगने का कोई आधार नहीं है। अब अरविंद केजरीवाल को 12 जुलाई को अदालत में पेश किया जाएगा।"

#WATCH | Delhi: On CM Arvind Kejriwal being sent To judicial custody till 12th July in a CBI case related to the excise policy matter, Advocate Rishikesh Kumar says, "Arvind Kejriwal was produced before the court because his three-day CBI custody came to an end today. CBI did not… pic.twitter.com/k1DD81z9WR

— ANI (@ANI) June 29, 2024

केजरीवाल के वकील ने की ये मांग

वकील ने कहा कि केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में मधुमेह की दवाएं, टेस्टिंग किट (ग्लूकोमीटर) और घर का बना खाना उपलब्ध कराया जाए और अदालत हमारी मांगों पर सहमत हो गई है। कोर्ट ने कहा कि ये सारी चीजें केजरीवाल को हिरासत में रहने के दौरान मिलती रहेगी। वहीं, इस मामले में हम सोमवार या मंगलवार को जमानत याचिका दायर करेंगे।"

10 मिनट के लिए पत्नी सुनीता से मिले केजरीवाल

सुनवाई के बाद अदालत कक्ष में ही दस मिनट के लिए पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिलने की अनुमति देने की केजरीवाल के अधिवक्ता ने अनुरोध किया था। अदालत ने अनुरोध को स्वीकार कर लिया। इससे पहले कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद फैसला रिजर्व रख लिया था। बाद में कोर्ट ने केजरीवाल को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

ये भी पढ़ें- 'सुन रहे हो न, टीम इंडिया?', दिल्ली पुलिस ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले किया खिलाड़ियों को मोटिवेट

chat bot
आपका साथी