NEET-UG Paper Leak: एनटीए के खिलाफ यूथ कांग्रेस का जंतर-मंतर पर हल्ला बोल, NSUI ने कार्यालय पर जड़ा ताला

NEET-UG Paper Leak नीट-यूजी की परीक्षा को दोबारा कराने की मांग को लेकर आज NSUI के छात्रों ने दिल्ली स्थित एनटीए दफ्तर के बाहर जाकर प्रदर्शन किया। दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौके पर राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के कार्यालय में मौजूद हैं। इससे पहले परीक्षा को दोबारा कराने की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर छात्रों ने भी अनिश्चिकालीन धरना दूसरे दिन भी जारी रखा।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar Jha Publish:Thu, 27 Jun 2024 06:40 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 08:12 PM (IST)
NEET-UG Paper Leak: एनटीए के खिलाफ यूथ कांग्रेस का जंतर-मंतर पर हल्ला बोल, NSUI ने कार्यालय पर जड़ा ताला
NSUI Protest Against NTA: NSUI के छात्रों ने NTA दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन।

HighLights

  • NSUI के छात्रों ने NTA दफ्तर के बाहर किया विरोध प्रदर्शन।
  • नीट परीक्षा में गड़बड़ी देश के भविष्य के साथ धोखा-श्रीनिवास बीवी।
  • शिक्षा मंत्री एनटीए को तुरंत करें बर्खास्त-NSUI कार्यकर्ताओं की मांग।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। नीट यूजी में गड़बड़ियां सामने आने और नेट व नीट पीजी रद होने के बाद एनटीए के खिलाफ छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। बृहस्पतिवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) ने एनटीए कार्यालय पर और यूथ कांग्रेस ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर एनटीए को खत्म करने व नीट यूजी दोबारा कराने की मांग की।

एनएसयूआई के कार्यकर्ता एनटीए के कार्यालय में घुसे

दोपहर में एनएसयूआई के कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी के नेतृत्व में एनटीए के कार्यालय में घुस गये। एनटीए बंद करो की जमकर नारेबाजी की। एनएसयूआई ने एनटीए के दफ्तर पर ताला जड़ दिया। उन्होंने ताला जड़ने के फोटो और वीडियो जारी किये। वरुण चौधरी ने कहा, एनटीए पर शिक्षा मंत्री को उचित कार्रवाई करनी चाहिए।

एनटीए को नहीं किया गया बंद तो देशभर में प्रदर्शन-NSUI

हाल के मामलों के बाद एजेंसी अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है। अगर उसे बंद नहीं किया गया तो एनएसयूआई देशभर में प्रदर्शन करेगी। इससे पहले युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर एनटीए को खत्म करने और अग्निवीर योजना को वापस लेने के लिए प्रदर्शन किया। उन्होंने सांसद घेराव के लिए मार्च किया, लेकिन दिल्ली पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया।

इस मौके पर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, नीट परीक्षा में गड़बड़ी सिर्फ 24 लाख छात्रों के साथ धोखा नही बल्कि देश की मेडिकल व्यवस्था और देश के भविष्य के साथ धोखा है। पेपर लीक और परिणाम में धांधली जैसे गंभीर मुद्दों पर सरकार चुप है।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान चुप्पी साधे हैं और देश की युवा पीढ़ी के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, उन्हें जल्द से जल्द एनटीए को बर्खास्त करना चाहिए और फिर तुरंत अपना इस्तीफा दे देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी