'शराब घोटाला करे 'AAP', शिकायत करे कांग्रेस और गाली दें मोदी को...', राज्यसभा में PM मोदी का पलटवार

आबकारी नीति घोटाले को लेकर पीएम मोदी ने बुधवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने अब भ्रष्टाचारी बचाओ आंदोलन चलाना शुरू कर दिया है। जब भ्रष्ट लोगों को जेल भेजा जाता है तो वे हंगामा करते हैं। पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के जवाब देने के दौरान यह बात कही।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Tiwari Publish:Wed, 03 Jul 2024 02:04 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2024 02:16 PM (IST)
'शराब घोटाला करे 'AAP', शिकायत करे कांग्रेस और गाली दें मोदी को...', राज्यसभा में PM मोदी का पलटवार
राज्यसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस और आप पर हमला बोला। (फोटो- संसद टीवी)

HighLights

  • सीबीआई ने 26 जून को केजरीवाल को किया था गिरफ्तार
  • इससे पहले ईडी ने दिल्ली सीएम को 21 मार्च को किया था अरेस्ट
  • फिलहाल 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में हैं सीएम केजरीवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबकारी नीति घोटाले को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर पलटवार किया है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अब 'भ्रष्टाचारी बचाओ आंदोलन' चलाना शुरू कर दिया है। जब भ्रष्ट लोगों को जेल भेजा जाता है तो वे हंगामा करते हैं। इस दौरान कहा जा रहा है कि जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में बोलते हुए यह बात कही।

प्रधानमंत्री ने कहा, "भ्रष्टाचार करे 'आप', शराब घोटाला करे 'आप' और 'आप की शिकायत करे कांग्रेस, आप को कोर्ट में लेके जाए कांग्रेस, अब कार्यवाही हो तो गाली दें मोदी को और अब वे भागीदार हैं। कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप के खिलाफ तथ्य पेश किए थे, अब उन्हें बताना चाहिए कि वे तथ्य सही थे या नहीं...।"

#WATCH | Speaking in Rajya Sabha on Motion of Thanks to President's Address, PM Modi says," Congress has started running ‘Bhrashtachari bachao andolan’ now. When the corrupt are sent to jail they do hungama...It's being said that investigative agencies are being… pic.twitter.com/pYHO1726Rg

— ANI (@ANI) July 3, 2024

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी के नेता आबकारी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा और केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाते रहे हैं। इसे लेकर पीएम मोदी ने आज राज्यसभा में जवाब दिया है।

सीबीआई ने 26 जून को केजरीवाल को किया था गिरफ्तार

बता दें कि सीबीआई ने 26 जून को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था और इसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें तीन दिन के सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था। 29 जून को रिमांड अवधि समाप्त होने पर अदालत ने केजरीवाल को 12 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में निचली अदालत से मिली नियमित जमानत पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी। दोनों ही मामले में वह न्यायिक हिरासत में हैं। सीबीआई ने ट्रायल कोर्ट के समक्ष दावा किया था कि केजरीवाल ने जांच में सहयोग नहीं किया।

chat bot
आपका साथी