गणतंत्र दिवस से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश, दिल्ली के सरकारी स्कूल की दीवार पर लिखे खालिस्तान समर्थक नारे

गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली में खालिस्तानियों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर के हस्तसाल इलाके में एक सरकारी स्कूल की दीवार पर खालिस्तान समर्थित नारे लिखे पाए गए हैं। पुलिस तत्काल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि यह नारे खालिस्तान समर्थकों ने लिखी है। इस संबंध में जांच की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 19 Jan 2024 12:41 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jan 2024 12:41 PM (IST)
गणतंत्र दिवस से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश, दिल्ली के सरकारी स्कूल की दीवार पर लिखे खालिस्तान समर्थक नारे
दिल्ली के सरकारी स्कूल की दीवार पर लिखे खालिस्तान समर्थक नारे।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली में एक बार फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर के हस्तसाल इलाके में एक सरकारी स्कूल की चारदीवारी पर खालिस्तान समर्थित नारे लिखे पाए गए हैं। जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली, तत्काल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि यह नारे खालिस्तान समर्थकों ने लिखी है। हालांकि इस संबंध में जांच की जा रही है। 

बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है कि गणतंत्र दिवस से पहले खालिस्तानियों ने ऐसी हरकत की हो। पहले भी मेट्रो स्टेशन की दीवार पर ऐसे नारे लिखे गए हैं। बाद में पुलिस ने उसे मिटाया भी। कुछ दिन पहले ही निहाल विहार थाना के चंद्र विहार इलाके में एक दीवार पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे मिले थे। पुलिस ने बताया था कि सोमवार रात खालिस्तान समर्थक भड़काऊ नारे लिखे पाए गए।

#WATCH | Pro-Khalistan graffiti found written on the boundary wall of a government school in Uttam Nagar's Hastsal area of Delhi, police investigation underway pic.twitter.com/P6AVOauf7F

— ANI (@ANI) January 19, 2024

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather Today: शुक्रवार को दिल्ली का बढ़ा तापमान, गलन में नहीं आई कमी; पढ़ें क्यों जारी है कड़ाके की ठंड

गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दी थी धमकी

इससे पहले पिछले साल दिसंबर महीने में प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थित आतंकी संगठन एसएफजे के हैंडलर गुरपतवंत सिंह पन्नू ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के साथ एक पोस्टर जारी करते हुए कहा था कि दिल्ली बनेगा खालिस्तान। धमकी में उसने कहा है कि उसकी प्रतिक्रिया संसद की नींव को हिला देगी।

ये भी पढ़ें- फिर धरी रह गई मनीष सिसोदिया की आस, 5 फरवरी तक बढ़ी न्यायिक हिरासत; कोर्ट ने CBI से मांगी ताजा जांच रिपोर्ट

chat bot
आपका साथी