Water Crisis: पुरानी दिल्ली में पानी की किल्लत पर प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए उप महापौर आले मोहम्मद

पुरानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जल संकट को लेकर उप महापौर आले मोहम्मद इकबाल ने तुर्कमान गेट पर प्रदर्शन किया। वह हरियाणा सरकार पर पानी की कमी का आरोप लगाते हुए समर्थकों के साथ हरियाणा भवन जा रहे थे इसी दौरान उन्हें पुलिस ने हिरासत में लेकर कमला मार्केट थाने ले गए जहां थोड़ी देर बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।

By Nihal Singh Edited By: Sonu Suman Publish:Sat, 22 Jun 2024 10:15 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jun 2024 10:15 PM (IST)
Water Crisis: पुरानी दिल्ली में पानी की किल्लत पर प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए उप महापौर आले मोहम्मद
पुरानी दिल्ली में पानी की किल्लत पर प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए उप महापौर आले मोहम्मद

HighLights

  • आले मोहम्मद इकबाल ने मटियामहल से लेकर बल्लीमारान इलाके में जलापूर्ति बाधित होने को लेकर किया प्रदर्शन
  • आले मोहम्मद इकबाल ने कहा कि पुरानी दिल्ली के लोग दो माह से बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मटियामहल से लेकर बल्लीमारान समेत पुरानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जल संकट को लेकर उप महापौर आले मोहम्मद इकबाल ने तुर्कमान गेट पर प्रदर्शन किया। वह हरियाणा सरकार पर पानी की कमी का आरोप लगाते हुए समर्थकों के साथ हरियाणा भवन जा रहे थे, इसी दौरान उन्हें पुलिस ने हिरासत में लेकर कमला मार्केट थाने ले गए। जहां कुछ घंटों बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।

आले मोहम्मद इकबाल ने कहा कि पुरानी दिल्ली के लोग दो माह से बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। हरियाणा सरकार दिल्ली के उस हिस्से में पानी नहीं दे रही है जिसके खिलाफ आज हम शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने के लिए हरियाणा भवन जा रहे थे, दिल्ली पुलिस ने हमें तुर्कमान गेट पर प्रदर्शन करने से रोका और हिरासत में लिया।

भेड़-बकरियों की तरह हिरासत में लिया गया: उप महापौर

इकबाल ने कहा कि मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि क्या आम आदमी ऐसा नहीं कर सकता यहां तक कि अपने हक के लिए आवाज भी उठाएं और ऐसा करने पर क्या सरकार ऐसी प्रतिक्रिया देगी कि लोगों को भेड़-बकरियों की तरह घसीटकर हिरासत में ले लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 'अनशन के दौरान मुझ पर हमले की हुई कोशिश', आतिशी बोलीं- जब तक पानी नहीं मिल जाता, तब तक सत्याग्रह रहेगा जारी

chat bot
आपका साथी