Sachin Bishnoi: कौन है सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड, 'अल्फा' और 'डाक्टर' के अलावा 2 और थे साजिश में शामिल

who is sachin bishnoi 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या में दिल्ली पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। इसके तहत हत्या से कुछ समय पहले मास्टरमाइंड देश छोड़ चुका था।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sun, 10 Jul 2022 11:01 AM (IST) Updated:Sun, 10 Jul 2022 11:03 AM (IST)
Sachin Bishnoi: कौन है सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड, 'अल्फा' और 'डाक्टर' के अलावा 2 और थे साजिश में शामिल
Sachin Bishnoi : आखिर कौन है सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टर माइंड, कनाडा में बैठा 'डाक्टर' बना मददगार

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। कुछ महीने पहले ओटीटी प्लेटफार्म पर 'द ग्रेट इंडियन मर्डर मिस्ट्री' नाम की वेब सीरीज आई थी, जो काफी कामयाबी भी रही। इस सीरीज का अंत ऐसी जगह है, जहां पर यह नहीं पता चलता है कि इस वेब सीरीज के अहम पात्र की आखिर हत्या किसने की?, जिसकी भूमिका नामी एक्टर आशुतोष राणा ने निभाई थी।

कुछ इसी तरह की कोशिश पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला को लेकर हुई। इसके तहत पूरी प्लानिंग के पंजाब के मनसा में 29 मई को सिद्धू मूसेवाला पर सरेआम गोलियां बरसाकर मार डाला। इसके बाद पंजाब और दिल्ली पुलिस सिर्फ गुर्गों को ही गिरफ्तारी कर सकी, जबकि हत्या के दौरान इस पूरे खेल के मास्टमाइंड या तो जेल में बंद थे या फिर देश से फरार हो गए थे। 'द ग्रेट इंडिया मर्डर मिस्ट्री' बेब सीरीज में हत्या का खुलासा तो नहीं हुआ, लेकिन सिद्धू मूसेवाला की हत्या का राज अब सामने आ चुका है। 

सचिन बिश्नोई पर आरोप, गोल्डी बरार समेत तीन लोगों संग मिलकर रची थी साजिश

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई है। सचिन बिश्नोई ने कनाडा में गैंग चला रहे सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़, तिहाड़ जेल में बंद काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई से कोड वर्ड में बातचीत कर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची।

डॉक्टर और अल्फा की भूमिका भी खतरनाक

दिल्ली पुलिस के अनुसार, सचिन बिश्नोई लगातार कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के संपर्क में रहता था। इस दौरान पुलिस और खुफियां एजेंसियों को कई शक नहीं हो, इसलिए सचिन बिश्नोई गैंगस्टर गोल्डी बराड़ से फोन पर बात करने के दौरान उसे 'डाक्टर' कहकर बुलाता था। इसी तरह गैंगस्टर काला जठेड़ी को वह 'अल्फा' कहता था।  वहीं, सचिन बिश्नोई अपने गुर्गों के जरिये लॉरेंस बिश्नोई से बातचीत करता था। 

बताया जा रहा है कि सचिन बिश्नोई ने काला जठेड़ी, लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ से बातचीत कर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची। इसके बाद पंजाब और दिल्ली पुलिस को भ्रमित करने के लिए सचिन बिश्नोई ने खुद सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैलाई कि उसने खुद सिद्धू मूसेवाला पर गोलियां बरसाई। बताया जा रहा है कि ऐसा सचिन बिश्नोई ने पंजाब और दिल्ली पुलिस को भ्रमित करने के लिए किया था। 

हत्या की साजिश रचने वाला सचिन बिश्नोई 21 अप्रैल को ही चला गया था विदेश

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस ने हैरान करने वाला खुलासा किया है। उसके मुताबिक, हत्या का मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई वारदात यानी 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या से एक महीने पहले ही देश से फरार हो गया था।

सचिन बिश्नोई फर्जी पासपोर्ट के जरिये भागा था देश से

सचिन बिश्नोई ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने से पहले पूरी तैयारी कर ली थी। इसके तहत पूरी साजिश रचने के बाद वह 21 अप्रैल को ही विदेश फरार हो गया था। विदेश जाने की कड़ी में सबसे पहले वह दुबई गया और फिर वह अजरबेजान में चला गया। 

दिल्ली पुलिस की जांच में पता चला है कि सचिन बिश्नोई ने संगम विहार इलाके के पते के जरिये फर्जी पासपोर्ट बनवाया और फिर दुबई चला गया। फर्जी पासपोर्ट पर सचिन बिश्नोई का नाम तिलकराज टुटेजा है। पुलिस अब पूरे मामले की पड़ताल में जुट गई है। 

chat bot
आपका साथी