बर्गर किंग शूट आउट में शामिल गैंगस्टर हिमांशु का शूटर गिरफ्तार, बदमाश अमन की 38 गोलियों से भूनकर कर दी थी हत्या

एडिशनल पुलिस कमिश्नर स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक बिजेंद्र रिटोली रोहतक हरियाणा का रहने वाला है। 18 जून को बर्गर किंग रेस्तरां में हुई अमन की हत्या के मामले में वह वांछित था। अमन झज्जर हरियाणा का रहने वाला था। 18 जून की रात 9.30 बजे तीनों शूटर नजफगढ़ रोड राजौरी गार्डन स्थित बर्गर किंग रेस्तरां पर आए थे।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Publish:Fri, 28 Jun 2024 07:30 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 07:30 PM (IST)
बर्गर किंग शूट आउट में शामिल गैंगस्टर हिमांशु का शूटर गिरफ्तार, बदमाश अमन की 38 गोलियों से भूनकर कर दी थी हत्या
बर्गर किंग शूट आउट में शामिल गैंगस्टर हिमांशु का शूटर रोहिणी से गिरफ्तार।

HighLights

  • आरोपित बिजेंद्र उर्फ गोलू के साथ उसकी बाइक से वारदात को अंजाम देने राजौरी गार्डन आए थे दो शूटर
  • गोलियां चलाने वाले दो शूटर आशीष उर्फ लालू व विकास उर्फ विक्की सिरधाना को अभी नहीं गिरफ्तार कर पाई है दिल्ली पुलिस
  • 7.65 एमएम की अत्याधुनिक बेरेटा अंग्रेजी पिस्टल, आठ कारतूस व बाइक जब्त

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राजौरी गार्डन स्थित बर्गर किंग में गैंगवार में अमन नाम के बदमाश को 38 गोलियां मारकर बेरहमी से हत्या करने में शामिल कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के शूटर बिजेंद्र उर्फ गोलू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है।

बिजेंद्र अपनी बाइक से आशीष उर्फ लालू व विकास उर्फ विक्की सिरधाना नाम के दो शूटर को लेकर बर्गर किंग में वारदात को अंजाम देने आया था। इसके कब्जे से 7.65 कैलिबर की अत्याधुनिक बेरेटा अंग्रेजी पिस्टल, आठ कारतूस व बाइक बरामद की गई है। फरीदाबाद में स्पेशल सेल की टीम पर गाेलियां चलाने के मामले में भी वह वांछित था।

18 जून को बर्गर किंग में हुई अमन की हत्या

एडिशनल पुलिस कमिश्नर, स्पेशल सेल, प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक बिजेंद्र, रिटोली, रोहतक, हरियाणा का रहने वाला है। 18 जून को बर्गर किंग रेस्तरां में हुई अमन की हत्या में वह वांछित था। अमन, झज्जर, हरियाणा का रहने वाला था। 18 जून की रात 9.30 बजे तीनों शूटर नजफगढ़ रोड, राजौरी गार्डन स्थित बर्गर किंग रेस्तरां पर आए थे।

हिमांशु ने वारदात कराने की जिम्मेदारी ली

इनमें दो शूटर ने पहली मंजिल पर आकर वारदात को अंजाम दिया था, जबकि बिजेंद्र हथियार के साथ बैकअप के रूप में बाइक खड़ी कर बाहर खड़ा हाे गया था। अमन की हत्या करने के बाद तीनों उस बाइक से फरार हो गए थे। इस संबंध में राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। बाद में केस को सेल में ट्रांसफर कर किया गया था। घटना के बाद पुर्तगाल में छिपे हिमांशु ने वारदात कराने की जिम्मेदारी ली थी।

28 जून को बिजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया

मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल सेल की पूरी यूनिट बदमाशों को पकड़ने में जुट गई थी। घटना में शामिल खरिया गांव, हिसार के रहने वाले आशीष उर्फ लालू, झज्जर के विकास उर्फ विक्की और रिटोली, रोहतक के बिजेंद्र की पहचान कर सेल की टीम हरियाणा, राजस्थान, यूपी और पंजाब में उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की लेकिन सेल को जल्द कामयाबी नहीं मिली। 10 दिनों तक लगातार प्रयास के बाद अंतत: 28 जून को बिजेंद्र को रोहिणी क्षेत्र से गिरफ्तार करने में कामयाबी मिल गई।

तीनों बाइक पर सवार होकर बर्गर किंग पहुंचे

बिजेंद्र पहले क हत्या, हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट आदि के पांच मामलों में शामिल रहा है। 18 जून को गिरोह के सदस्य साहिल रेटोलिया के निर्देश पर बिजेंद्र पिस्टल से लैस होकर मोटर साइकिल से मेट्रो पिलर नंबर- 397, राजौरी गार्डन के पास पहुंचा था। योजना अनुसार अन्य साथी आशीष और विकास भी वहां पहुंच गए थे। इसके बाद तीनों बाइक पर सवार होकर बर्गर किंग पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें- Delhi Heavy Rain: दिल्ली में 24 घंटे की वर्षा ने तोड़ा 88 साल का रिकॉर्ड, अगले दो दिन भी भारी बारिश की चेतावनी

chat bot
आपका साथी