दिल्ली एयरपोर्ट पर युगांडा का नागरिक गिरफ्तार, शरीर में छिपा रखी थी 1.38 करोड़ की कोकेन बरामद

Delhi News दिल्ली एयरपोर्ट पर युगांडा का व्यक्ति गिरफ्तार हुआ है। उसने शरीर कई हिस्सों में कोकीन के कैप्सूल छिपा रखे थे। उस पर संदेह हुआ तो उसकी जांच की गई। इसके बाद जांच अधिकारियों को उसके पास से 1.38 करोड़ की कोकीन बरामद हुई। कई कैप्सूल उसे अस्पताल ले जाकर निकलवाने पड़े। पुलिस मामले में अब जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Geetarjun Publish:Thu, 27 Jun 2024 12:46 AM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 12:46 AM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट पर युगांडा का नागरिक गिरफ्तार, शरीर में छिपा रखी थी 1.38 करोड़ की कोकेन बरामद
दिल्ली एयरपोर्ट पर युगांडा का नागरिक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने अदीस अबाबा से आए युगांडा के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है। शक होने पर आरोपित के शरीर की जांच की गई, जिसमें उसके अलग-अलग हिस्सों से 10 कैप्सूल में 138 ग्राम कोकेन बरामद की गई।

इसकी कीमत 1.38 करोड़ रुपये बताई गई है। आरोपित का नाम जोसेफ रोनाल्ड कवीसा है। आरोपित से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

संदेह होने पर ली गई तलाशी

कस्टम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, अदीस अबाबा से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर 20 जून को एक यात्री आया था। जांच के दौरान संदेह होने पर उसकी तलाशी की गई। इस दौरान उसने अपने शरीर के हिस्सों में सात कैप्सूल छिपा रखे थे, जिसमें 114 ग्राम कोकेन बरामद हुआ।

शरीर के हिस्से में थे जांच

इसके बाद आरोपित को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया वहां पर उसके शरीर के हिस्सों की जांच की गई, जिसमें तीन कैप्सूल और निकले। इस तरह आरोपित के कब्जे से दस कैप्सूल में 138 ग्राम कोकीन मिला है। आरोपित का युगांडा का पासपोर्ट सितंबर 2023 में जारी हुआ था।

chat bot
आपका साथी