CG Election 2023: क्या भाजपा में शामिल होंगे कांग्रेस विधायक चिंतामणि? BJP को दिया यह ऑफर; बढ़ सकती हैं सिंहदेव की मुश्किलें

CG Election 2023 कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज छत्तीसगढ़ की सामरी सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक व संसदीय सचिव है। कांग्रेस ने इस बार उनकी जगह विजय पैकरा को मैदान में उतारा है जबकि बीजेपी ने इस सीट से बलरामपुर जिला पंचायत सदस्य उदेश्वरी पैकरा को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस विधायक चिंतामणि ने खुले तौर पर बीजेपी को ऑफर दिया है उन्होंने टीएस सिंहदेव के विरुद्ध चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 23 Oct 2023 10:30 AM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2023 10:30 AM (IST)
CG Election 2023: क्या भाजपा में शामिल होंगे कांग्रेस विधायक चिंतामणि? BJP को दिया यह ऑफर; बढ़ सकती हैं सिंहदेव की मुश्किलें
कांग्रेस विधायक चिंतामणि ने बीजेपी के सामने रखी शर्त (फोटो- नई दुनिया)

डिजिटल डेस्क, अंबिकापुर। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की सामरी सीट से विधायक चिंतामणि महाराज को इस बार टिकट नहीं दिया है। टिकट न मिलने के कारण उन्होंने पार्टी के खिलाफ बगावती रुख अपना रखा है। इतना ही नहीं चिंतामणि महाराज ने भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताते हुए उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के विरुद्ध चुनाव लड़ने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें अंबिकापुर सीट से डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के खिलाफ टिकट मिले, तो वे बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।

चिंतामणि महाराज दो बार से कांग्रेस के विधायक है लेकिन इस बार उन्हें कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। सामरी सीट से कांग्रेस ने नए चेहरे विजय पैकरा पर दांव लगाया है।

चिंतामणि महाराज टिकट नहीं मिलने से कांग्रेस संगठन से नाराज चल रहे हैं। उनके श्रीकोट स्थित आश्रम परिसर के नजदीक महाष्टमी को माता काली की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव था। इस धार्मिक अनुष्ठान में उत्तरी छत्तीसगढ़ के अलावा पड़ोसी प्रान्त झारखंड से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे। इसी महोत्सव में शामिल होने के बहाने भाजपा की ओर से पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल हेलीकाप्टर से कुसमी पहुंचे थे।

चिंतामणि महाराज के साथ भाजपा नेताओं ने अलग से की चर्चा

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय, भाजपा के संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव सहित अन्य स्थानीय नेताओं को साथ लेकर श्रीकोट पहुंचे थे। यहां प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने के साथ ही उन्होंने चिंतामणि महाराज से अलग से मुलाकात की। लगभग 20 मिनट तक संसदीय सचिव व विधायक चिंतामणि महाराज के साथ भाजपा नेताओं की अलग से चर्चा भी हुई।

चिंतामणि महाराज ने खुद सार्वजनिक करते हुए कहा कि भाजपा प्रवेश का प्रस्ताव दिया गया है। उन्हें आश्वस्त किया गया है कि यदि वे (चिंतामणि महाराज) भाजपा प्रवेश कर लेते हैं तो छह माह बाद होने वाले लोकसभा चुनाव में सरगुजा संसदीय सीट से भाजपा का प्रत्याशी बनाया जाएगा। इसके लिए दिल्ली आलाकमान भी राजी है।

मैंने भी भाजपा पार्टी के सामने अपनी शर्त रखी- चिंतामणि महाराज

चिंतामणि महाराज ने कहा कि मैंने भी पार्टी के सामने अपनी शर्त रख दी है। आज हर क्षण लोगों का विचार बदलता है। छह माह बाद क्या परिस्थिति बनेगी इसे कोई नहीं जानता। मैं अकेला नहीं हूं। मुझे अपने समाज को भी किसी भी निर्णय से पहले जबाब देना है। इसलिए मैंने अपनी ओर से सुझाव रखा है कि भाजपा ने अंबिकापुर विधानसभा सीट से अभी तक प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। मुझे अंबिकापुर सीट से भाजपा प्रत्याशी घोषित कर दे तो मैं भाजपा प्रवेश कर लूंगा। उन्होंने कहा कि आज भाजपा की ओर से अंबिकापुर सीट से जो दावेदारी कर रहे हैं उन्हें छह माह बाद उपचुनाव में प्रत्याशी घोषित कर दें और मुझे लोकसभा भेज दें इसमें कोई आपत्ति नहीं होगी।

एक बार वादा कर मुकर चुकी है भाजपा - चिंतामणि महाराज

कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज का कहना है कि उन्होंने अपनी शर्त भाजपा के समक्ष रख दी है। यदि वे हमारी शर्त मान लेते हैं तो हम भी विचार करेंगे। पूर्व में एक बार ऐसा ही आश्वासन दिया गया था लेकिन बाद में उसे पूरा नहीं किया गया। इसलिए छह माह बाद होने वाले लोकसभा चुनाव में टिकट देने के आश्वासन पर हम यकीन कैसे कर लें ? कल को कोई नहीं देखता है। आज मेरी शर्त मान ली जाती है तो निश्चित है हम सरगुजा संभाग में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि श्रीकोट में भाजपा के पूर्व विधायक सिद्धनाथ पैकरा भी उपस्थित हैं। सभी के सामने बात हुई है।

यह भी पढ़ें- CG Election 2023: कांग्रेस मंत्री से लड़ने के लिए BJP प्रत्याशी को जनता दे रही चंदा, बदल गई है इस सीट की आबोहवा

यह भी पढ़ें- CG Election 2023: BJP सांसद सुनील सोनी ने भूपेश सरकार पर बोला हमला, कहा- 36 वादों से छत्तीसगढ़ को ठगा

chat bot
आपका साथी