Maharashtra: भाजपा प्रत्याशी के कार्यालय से नकद बरामदगी के दौरान हंगामा, चुनाव आयोग के कर्मचारियों से मारपीट

मुंबई उत्तर-पूर्व लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार मिहिर कोटेचा के कार्यालय में नकदी जब्तीकरण के दौरान चुनाव आयोग के कर्मचारियों से मारपीट की गई। मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है जबकि 30 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उड़नदस्ता जब कार्रवाई कर रहा था तब बाहर कोटेचा के समर्थक जमा हो गए। उन लोगों ने ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई।

By Jagran NewsEdited By: Jeet Kumar
Updated: Sun, 19 May 2024 06:00 AM (IST)
Maharashtra: भाजपा प्रत्याशी के कार्यालय से नकद बरामदगी के दौरान हंगामा, चुनाव आयोग के कर्मचारियों से मारपीट
भाजपा प्रत्याशी के कार्यालय से नकद बरामदगी के दौरान हंगामा

 पीटीआई, मुंबई। मुंबई उत्तर-पूर्व लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार मिहिर कोटेचा के कार्यालय में नकदी जब्तीकरण के दौरान चुनाव आयोग के कर्मचारियों से मारपीट की गई। मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है जबकि 30 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पुलिस के अधिकारी ने कहा कि शनिवार को शहर में भाजपा उम्मीदवार के कार्यालय पर कैश जब्त करने की कार्रवाई चुनाव आयोग के अधिकारियों ने की। इस दौरान भाजपा उम्मीदवार व उसके समर्थक उग्र हो गए और मारपीट करने लगे।

पुलिस को दी गई शिकायत में चुनाव आयोग के उड़न दस्ते के अधिकारी माधव भांगरे ने कहा है कि सीविजल मोबाइल एप के माध्यम से सूचना मिली थी कि भाजपा उम्मीदवार द्वारा उपनगर मुलुंड में बीपी चौराहा के समीप नकदी का वितरण किया जा रहा है।

यह आचार संहिता का उंल्लघन है, इस वजह से भाजपा उम्मीदवार के कार्यालय पहुंचकर जांच की गई। उड़नदस्ता जब कार्रवाई कर रहा था तब बाहर कोटेचा के समर्थक जमा हो गए। उन लोगों ने ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई।

आरोपितों ने चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ मारपीट कर रुपये छीनने की कोशिश की। उम्मीदवार के कार्यालय से 50 हजार से अधिक की नकदी जब्त की गई है। पुलिस ने मामले में अभिजीत चव्हाण, गुरुज्योत सिंह कीर, रोहित चिकने, दिनेश जाधव और प्रतीक कोटक को गिरफ्तार किया है। अन्य फरार आरोपितों की तलाश पुलिस कर रही है।