MP Election 2023: जीत के लिए नेता ले रहे ज्योतिषियों का सहारा... नामांकन पत्र जमा करने के ये हैं शुभ मुहूर्त!

विधानसभा चुनाव में जीत के लिए उम्मीदवार अब पंडितों और ज्योतिषियों से चर्चा कर रहे हैं। पंडित विनोद गौतम के अनुसार सोमवार नवमी और मंगलवार को विजयदशमी पर श्रवण नक्षत्र हेगा। यह नामांकन पत्र जमा करने के शुभ मुहूर्त हैं।

By Mohammad SameerEdited By: Publish:Mon, 23 Oct 2023 05:35 AM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2023 05:35 AM (IST)
MP Election 2023: जीत के लिए नेता ले रहे ज्योतिषियों का सहारा... नामांकन पत्र जमा करने के ये हैं शुभ मुहूर्त!
पंडितों व ज्योतिषियों से चर्चा कर रहे प्रत्याशी (प्रतीकात्मक फोटो)

HighLights

  • आज व कल शुभ मुहूर्त
  • 25 अक्टूबर के बाद चंद्रबल देखकर भी पर्चा दाखिल कर सकते!

जेएनएन, भोपाल। विधानसभा चुनाव की तारीख तय हो चुकी है। 17 नवंबर को मतदान के लिए दलों ने प्रत्याशी भी घोषित कर दिए हैं। नामांकन पत्र जमा करने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है।  अब प्रत्याशी पंडितों और ज्योतिषियों से चर्चा कर नामांकन पत्र जमा करने के लिए शुभ मुहूर्त पूछ रहे हैं।

सभी का मानना है कि शुभ मुहूर्त में काम होगा तो जीत भी जरूर मिलेगी।  हालांकि अभी भोपाल की किसी भी विधानसभा सीट से भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अधिकारिक रूप से नामांकन भरने की तारीक्ष की पुष्टि नहीं की है।

नामांकन पत्र जमा करने के शुभ मुहूर्त

पंडित विनोद गौतम के अनुसार, सोमवार नवमी और मंगलवार को विजयदशमी पर श्रवण नक्षत्र हेगा।  यह नामांकन पत्र जमा करने के शुभ मुहूर्त हैं। इन मुहूर्तों में किए गए कार्य में विजय प्राप्त होने की प्रबल संभावना रहती है।

दोनों दिन सिद्धि, सवार्थ सिद्ध योग के साथ ही रवि योग भी रहेगा। अर्थात 23 और 24 अक्टूबर को विजय नक्षत्र में नामांकन पत्र जमा करना शुभ होगा। इसके बाद पांच दिन पंचक लग जाएगी, जो मुहूर्तों को कमजोर करेगा। शास्त्रों के अनुसार मुहूर्त हमारे कार्यों को बल प्रदान करते हैं। शुभ मुहूर्त में किया गया कार्य हमेशा फलदायी होता है।

अपनी राशि के अनुसार प्रत्याशी 25 अक्टूबर के बाद चंद्रबल देखकर भी पर्चा दाखिल कर सकते हैं। जैसे 25 अक्टूबर को कुंभ व मकर राशि वाले प्रत्याशी को चंद्रबल प्राप्त होगा। 26, 27 मीन और धनु तो 28 और 29 अक्टूबर को मेष-वृश्चिक राशि को चंद्रबल प्राप्त होगा। 30 को वृषभ राशि वालों को चंद्रबल प्राप्त होगा। बताया जाता है कि जिसे चंद्रबल प्राप्त है, उसके लिए वह शुभ मुहूर्त हैं।

ये भी जानें

23 अक्टूबर को सिद्धि योग, 24 को उत्पात योग, 25 को मानस योग, 26 को मुद्र योग, 27 को ध्वज योग, 28 को धाता योग, 29 को आनंद योग और 30 को स्व स्थिर योग रहेगा। इसमें अभिजीत काल प्रत्याशियों के लिए जो प्रत्येक दिन 12 बजे के आसपास रहता है, उसमें आवदेन जमा करना शुभ माना जाता है।

chat bot
आपका साथी