शशि कपूर की एक फिल्म से उठाई कहानी तो दूसरी का उड़ाया टाइटल, संजय-गोविंदा की हिट फिल्म का अद्भुत संयोग?

गोविंदा की फिल्में फैंस को काफी पसंद आती हैं। आज भी लोग उनकी मूवी के दीवाने हैं। साल 1999 में रिलीज हुई हसीना मान जाएगी भी लोगों को काफी पसंद आई थी और ये उस समय हिट हुई थी। इस फिल्म में उनके साथ करिश्मा कपूर और कादर खान समेत कई स्टार्स दिखाई दिए थे। 25 जून को फिल्म को रिलीज हुए 25 साल पूरे हो रहे हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Publish:Mon, 24 Jun 2024 03:46 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2024 03:46 PM (IST)
शशि कपूर की एक फिल्म से उठाई कहानी तो दूसरी का उड़ाया टाइटल, संजय-गोविंदा की हिट फिल्म का अद्भुत संयोग?
हसीना मान जाएगी को पूरे होंगे 25 साल (Photo Credit: Instagram)

HighLights

  • फिल्म 'हसीना मान जाएगी' को पूरे होंगे 25 साल
  • गोविंदा, करिश्मा कपूर समेत नजर आए थे ये स्टार
  • 31 साल पहले सेम टाइटल पर बनी करिश्मा की मां की फिल्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 1999 में रिलीज हुई कॉमेडी एक्शन फिल्म 'हसीना मान जाएगी' में गोविंदा, संजय दत्त, कादर खान और करिश्मा कपूर समेत कई स्टार्स दिखाई दिए थे। इस मूवी का निर्देशन डेविड धवन ने किया था। फिल्म को लोगों से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला और दर्शकों ने स्टार्स की एक्टिंग को भी काफी पसंद किया था।

सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, 'हसीना मान जाएगी' लगभग 9 करोड़ के बजट में बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर इसने 14.90 करोड़ की कमाई की थी। वहीं, फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 26.10 करोड़ रुपये रहा था। यह फिल्म उस साल की हिट फिल्म साबित हुई थी। अब 25 जून को मूवी को रिलीज हुए 25 साल पूरे होने वाले हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

यह भी पढ़ें: कॉलेज में गोविंदा ने बनाया था 'कुली नंबर 1' का ये हिट सॉन्ग, करिश्मा कपूर के साथ रोमांस ने लगाया था चार चांद

क्या थी 'हसीना मान जाएगी' की कहानी

फिल्म की कहानी की बात करें, तो इसमें दो शरारती भाइयों की स्टोरी देखने को मिली थी, जो अपने पिता को भी परेशान करते हुए नजर आते हैं। इसकी पूरी स्टोरी इन्हीं दोनों भाई सोनू (संजय दत्त) और मोनू (गोविंदा) के इर्द-गिर्द घूमती है। इनकी जोड़ी फिल्म में दो बहनें रितु (करिश्मा कपूर) और पूजा (पूजा बत्रा) के साथ जुड़ती है। फिल्म में कॉमेडी और एक्शन की कोई कमी नहीं थी।

Photo Credit: Imdb/Instagram

खास तरह से दिखाए गए थे प्रोमो

आईएमडीबी की रिपोर्ट के अनुसार, 1999 के क्रिकेट विश्व कप के दौरान इस फिल्म के कुछ गाने और सीन्स उस समय मैचों के ब्रेक के बीच में दिखाए जाते थे। इनकी वजह से भी लोगों के बीच में उस समय इस मूवी को लेकर क्रेज बढ़ा।

Photo Credit: Imdb/Instagram

स्मिता ठाकरे ने किया था फिल्म को प्रोड्यूस

इस फिल्म को बाला साहेब ठाकरे की बहू स्मिता ठाकरे ने प्रोड्यूस किया था और यह उनकी बतौर प्रोड्यूसर पहली फिल्म थी।

'प्यार किए जा' से इंस्पायर्ड थी फिल्म

हसीना मान जाएगी की बेसिक स्टोरी लाइन और कुछ सीन की बात करें, तो यह साल 1966 में आई फिल्म 'प्यार किए जा' से इंस्पायर्ड थे। इस मूवी में शशि कपूर नजर आए थे, जिनका किरदार कुछ गोविंदा के जैसा ही था और 'प्यार किए जा' एक तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक थी।

फिल्म करने को लेकर खुश थीं करिश्मा

'हसीना मान जाएगी' फिल्म करने के लिए एक्ट्रेस करिश्मा कपूर काफी खुश थीं। ऐसा इसलिए था, क्योंकि 'हसीना मान जाएगी' इसी नाम से उनकी मां बबीता कपूर ने भी एक फिल्म की थी, जो साल 1968 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में बबीता, शशि कपूर के साथ नजर आई थीं, जिसे प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था। ऐसे में इस मूवी के लिए डेविड धवन ने शशि कपूर की एक फिल्म से इसकी स्टोरी लाइन को लिया और उनकी दूसरी फिल्म से उनका टाइटल ले लिया।

यह भी पढ़ें: 49 की उम्र में Karisma Kapoor के लेटेस्ट फोटोशूट ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, फैंस बोले- आपकी खूबसूरती का जवाब नहीं

chat bot
आपका साथी