जब Asha Parekh का सिरफिरे फैन से पड़ा था पाला, शादी के लिए एक महीने तक एक्ट्रेस के घर के बाहर दिया था धरना

इंडस्ट्री की वेटरन एक्ट्रेस के बारे में जिक्र किया जाए तो आशा पारेख (Asha Parekh) के बारे में जिक्र जरूर होगा। हिंदी सिनेमा की 60 और 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री आशा पारेख ने अपने एक क्रेजी फैन का किस्सा सुनाया था जिसने उनसे शादी (Asha Parekh Wedding) करने के लिए सारी हदें पार कर दी थीं और उनके घर के बाहर धरने पर बैठ गया था।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Publish:Fri, 28 Jun 2024 01:59 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 02:15 PM (IST)
जब Asha Parekh का सिरफिरे फैन से पड़ा था पाला, शादी के लिए एक महीने तक एक्ट्रेस के घर के बाहर दिया था धरना
आशा पारेख के फैन का अनोखा किस्सा (Photo Credit-Jagran)

HighLights

  • हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख
  • शादी के लिए एक्ट्रेस को एक फैन ने किया काफी तंग
  • 60 के दशक में आशा ने अदाकारी से जीता था सबका दिल

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिनेमा जगत के सितारों के चाहने वालों की तादाद काफी ज्यादा होती है। इन प्रंशसकों में अपने फेवरेट सेलेब्स के लिए कुछ भी कर गुजरने की चाहत होती है। कोई अपने पसंदीदा कलाकार की एक झलक पाने के लिए बेताब रहता है तो कोई अपनी दीवानगी को दिखाने के लिए सारी हदें पार कर देता है। 

ऐसे ही एक फैन से दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख (Asha Parekh) का भी पाला पड़ चुका है। आशा ने बताया था की उनसे शादी करने लिए एक चाइनीज शख्स ने घर के बाहर महीने भर धरना भी दिया था। आइए इस मामले को विस्तार से जानते हैं। 

सिरफिरे फैन से हुआ था आशा पारेख का सामना

फैंस और सेलेब्स के बीच की घटनाएं अक्सर चर्चा का विषय बनती आई हैं। ऐसा ही कुछ आशा पारेख के साथ हो चुका है, जिसे जानकर यकीनन तौर पर आपको हैरानी होगी। कुछ सालों पहले अभिनेत्री आशा पारेख ने कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में  शिरकत की थी। 

ये भी पढ़ें- इस शख्स की वजह से ताउम्र कुंवारी रहीं Asha Parekh, अभिनेत्री को सफल बनाने में था बहुत बड़ा हाथ

इस दौरान आशा के साथ उनके दौर की लीजेंड अदाकारा वहीदा रहमान भी शामिल रहीं। इस बीच कपिल के शो पर आशा ने अपने एक सिरफिरे फैन का किस्सा सुनाया। उन्होंंने बताया- जब मैं एक्टिंग लाइन में एक्टिव थी तो उस दौरान मेरा पाला एक अजीब किस्म के फैन से पड़ा था।

वह चीनी आदमी था और मेरे लिए वह बहुत ज्यादा दीवाना था। हर रोज वह मेरे घर के बाहर आता था और उसे जब मना किया गया जाता था तो वो बोलता था कि मैं यहां से नहीं जाऊंगा और मुझे आशा जी से शादी करनी है। दिन प्रतिदिन बीतते गए और उसका वही सिलसिला चलता रहा। 

घर के बाहर डाल लिया था डेरा 

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए आशा पारेख ने कहा- उस आदमी ने मेरे घर के बाहर गद्दा बगैरा डाल कर अपना डेरा डाल लिया और हर रोज वहां कभी कुछ बनाकर खाता था तो कभी कुछ। मैं उसकी नजरों से बचने के लिए छिप-छिपाकर शूट पर जाया करती थी। लेकिन जब पानी सिर से ऊपर चला गया तो मैंने पुलिस कमिश्नर से उसकी शिकायत की।

इसके बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और इस चीनी व्यक्ति को पकड़ कर ले गई। हैरानी वाली बात ये रही कि उस आदमी ने जेल से मुझे लेटर लिखे और कहता था कि इन लोगों ने मुझे पकड़ लिया है, आशा जी कृपया मुझे बचा लो। इस तरह से आशा पारेख ने अपने फैन को लेकर दिलचस्प किस्सा सुनाया।

इन फिल्मों के लिए फेमस हैं आशा 

60 से लेकर 70 दशक तक बतौर एक्ट्रेस आशा पारेख ने इंडस्ट्री में राज किया। इस दौरान उन्होंने धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, शम्मी कपूर, सुनील दत्त और देव आनंद जैसे कई दिग्गज कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की। अपने करियर में उन्होंने मेरा गांव मेरा देश, आन मिलो सजना, कटी पतंग, कारवां, दो बदन और चिराग जैसी कई फिल्मों में काम किया। हाल ही में अपनी बेस्ट फ्रेंडस हेलेन और वहीदा रहमान संग मिलकर आशा कश्मीर के सैर सपाटे के लिए भी पहुंची थीं।

ये भी पढ़ें- वेकेशन पर निकलीं 70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेसेज हेलन, वहीदा और आशा पारेख, कश्मीर में हाउसबोट का उठाया लुत्फ

chat bot
आपका साथी