Vijay की GOAT से लेकर सूर्या की 'कंगुआ' तक, 2024 में ये तमिल फिल्में हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी उड़ाएंगी गर्दा

साउथ की फिल्मों का बोलबाला पिछले कुछ सालों से लगातार सुनने को मिल रहा है। बाहुबली से लेकर पुष्पा और केजीएफ तक कई फिल्में अपना डंका बजा चुकी हैं। अब 2024 में भी साउथ की फिल्में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। इनमें सिर्फ तमिल इंडस्ट्री की बात करें तो 5 से 6 कई बड़ी फिल्में इस साल रिलीज के लिए लाइन-अप हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Publish:Tue, 14 May 2024 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2024 05:50 PM (IST)
Vijay की GOAT से लेकर सूर्या की 'कंगुआ' तक, 2024 में ये तमिल फिल्में हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी उड़ाएंगी गर्दा
ये तमिल फिल्में बॉक्स ऑफिस पर उड़ाएंगी गर्दा, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साउथ फिल्म इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ रही है। भारत के साथ- साथ अब तेलुगु और तमिल फिल्में विदेशों में भी अपना डंका बजाने लगी हैं। दिग्गज डायरेक्टर एसएस राजामौली की आरआरआर एक बड़ा उदाहरण है। अब 2024 में भी बॉक्स ऑफिस पर ऐसा ही नजारा देखने को मिलने वाला है।

सिर्फ तमिल इंडस्ट्री से ही कई बड़ी फिल्में आने वाले वक्त में गर्दा उड़ाने की तैयारी कर रही हैं। साउथ के साथ- साथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को भी इनसे बेहद उम्मीदें हैं। इस लिस्ट पर एक नजर डालते हैं...

यह भी पढ़ें- CBSE Board रिजल्ट के बीच वायरल हुई थलापति विजय की मार्कशीट, जानें 10वीं में Leo एक्टर को मिले थे कितने नंबर?

गोट (GOAT)

द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम (The Greatest of All Time) यानी गोट (GOAT) थलापति विजय की फिल्म है। बीते साल एक्टर ने लियो के साथ देशभर में चर्चा बटोरी थी। अब वो साल 2024 में गोट लेकर आ रहे हैं, जो इस साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है।

कंगुआ (Kangua)

नेशनल अवॉर्ड विनर सूर्या की फिल्म कंगुआ अपने फर्स्ट लुक से ही चर्चा में बनी हुई है। इस फिल्म की एक और बड़ी हाइलाइट हैं, फिल्म के विलेन बॉबी देओल, जिन्होंने एनिमल के लिए बीते साल खूब चर्चा बटोरी थी। कंगुआ की कहानी 1678 के दौर में युद्ध के इर्द- गिर्द बुनी गई है। फिल्म की रिलीज डेट का अभी एलान नहीं किया गया है।

ठग लाइफ (Thug Life)

ठग लाइफ में सुपरस्टार कमल हासन और तृषा कृष्णन लीड रोल निभा रहे हैं। तमिल की ये फिल्म एक एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसे मणिरत्नम डायरेक्ट कर रहे हैं।

वेट्टाइयां (Vettaiyan)

2023 में सुपरहिट फिल्म जेलर देने के बाद रजनीकांत अब इस साल फिल्म वेट्टाइयां लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म का डायरेक्शन टीजे ज्ञानवेल  (TJ Gnanavel)  ने किया है। रजनीकांत ने हाल ही में वेट्टाइयां की शूटिंग खत्म की है। अब ये अपने प्री- प्रोडक्शन स्टेज में है। फिल्म इस साल अक्टूबर में रिलीज होगी।

इंडियन 2 (Indian 2)

2024 में कमल हासल एक और फिल्म इंडियन 2 लेकर आ रहे हैं। इस मूवी का डायरेक्शन एस शंकर कर रहे हैं। इंडियन 2 इस साल जून में रिलीज होगी। ये भी 2024 की मच अवेटेड फिल्म है।

यह भी पढ़ें- The Greatest Of All Time: पर्दे चलेंगी Vijay की धड़ाधड़ गोलियां, प्रभु देवा सहित GOAT स्क्वाड का लुक OUT

थंगालान (Thangalaan)

थंगालान, पोन्नियिन सेल्वन एक्टर विक्रम चियान की फिल्म है। फिल्म के टीजर ने खूब चर्चा बटोरी थी। चियान विक्रम की थंगालान सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। इसमें KGF (कोलार गोल्ड फील्ड्स) के लोगों की कहानी दिखाई गई है। ये फिल्म तमिल के साथ- साथ हिंदी, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भी रिलीज की जाएगी। थंगालान की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। पहले ये इस साल अप्रैल में रिलीज होने वाली थी।  

chat bot
आपका साथी