Aamir Khan के बेटे Junaid Khan की डेब्यू फिल्म 'महाराज' की रिलीज पर गुजरात हाई कोर्ट ने लगाई रोक

महाराज ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली थी। फिल्म अपने कंटेंट के कारण विवादों में घिरी हुई थी। वहीं अब फिल्म को लेकर रोक का फैसला आ गया है। जुनैद खान की महाराज के कंटेंट को लेकर कुछ सामाजिक संगठनों ने आपत्ति जाहिर की थी। उन्होंने अदालत से फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की अपील करते हुए याचिका दायर की थी।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Publish:Thu, 13 Jun 2024 09:49 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jun 2024 09:49 PM (IST)
Aamir Khan के बेटे Junaid Khan की डेब्यू फिल्म 'महाराज' की रिलीज पर गुजरात हाई कोर्ट ने लगाई रोक
'महाराज' की रिलीज पर गुजरात हाई कोर्ट ने लगाई रोक, (X Image)

HighLights

  • महाराज पर HC ने लगाई रोक
  • नेटफ्लिक्स पर होने वाली थी रिलीज
  • मेकर्स को भेजा गया नोटिस

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आमिर खान के बेटे जुनैद खान फिल्म महाराज से डेब्यू करने वाले हैं। फिल्म शुक्रवार को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली थी। अब गुजरात हाई कोर्ट ने महाराज की रिलीज पर 18 जून तक रोक लगा दी है। फिल्म अपने कंटेंट के कारण विवादों में घिरी हुई थी। महाराज फिल्म के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

यह भी पढ़े- Aamir Khan से कम नहीं हैं बेटे Junaid Khan, डेब्यू फिल्म के लिए किया गजब ट्रांसफॉर्मेशन, 2 साल में घटाया 26kg

धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप

महाराज 14 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने वाली थी। 13 जून को फिल्म की रिलीज पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। महाराज पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लगे हैं। ईटाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ये फिल्म वैष्णव समुदाय के एक धार्मिक प्रमुख के इर्द-गिर्द घूमती है। ऐसे में VHP ने अदालत से फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की अपील की थी, क्योंकि ये धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती है।

गुजरात हाई कोर्ट ने लगाई रोक

महाराज को लेकर गुरुवार को अहमदाबाद और मुंबई उच्च न्यायालयों में सुनवाई हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात हाई कोर्ट ने फिल्म पर 18 जून तक के लिए रोक लगा दी है। ईटाइम्स में सूत्र के हवाले से बताया गया है कि कुछ भक्तों और पुष्टिमार्गीय वैष्णव पंथ के अनुयायियों ने गुजरात उच्च न्यायालय में याचिका दायर की, जिस पर उच्च न्यायालय ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड, फिल्म महाराज के निर्माता यश राज फिल्म और ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को नोटिस जारी किया। हाई कोर्ट ने 18 जून तक के लिए महाराज के ओटीटी और मीडिया प्रसारण पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़े- Maharaj OTT Release: आमिर खान के बेटे जुनैद की डेब्यू फिल्म का आधिकारिक एलान, जारी हुआ फर्स्ट लुक

जयदीप अहलावत भी फिल्म में शामिल

जुनैद खान के साथ फिल्म महाराज में जयदीप अहलावत और शरवरी वाघ भी अहम किरदार निभा रहे हैं। महाराज के अलावा जुनैद एक और बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस सई पल्लवी नजर आने वाली हैं। फिल्म की शूटिंग जापान के खूबसूरत लोकेशंस पर की गई है। 

chat bot
आपका साथी