Indian 2: आखिर क्यों दो पार्ट में बांटी गई कमल हासन की 'इंडियन 2'? डायरेक्टर एस शंकर ने बताई वजह

कल्कि 2898 एडी के बाद कमल हासन के खाते में एक और बढ़ी फिल्म है जिसकी रिलीज नजदीक है। जुलाई के दूसरे हफ्ते में इंडियन 2 रिलीज हो रही है जिसका बज बना हुआ। फिल्म का डायरेक्शन एस शंकर ने किया है। पहले इंडियन 2 एक पार्ट में बनने वाली थी लेकिन अब दो पार्ट में बांट दी गई है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Publish:Wed, 26 Jun 2024 07:41 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 07:41 PM (IST)
Indian 2: आखिर क्यों दो पार्ट में बांटी गई कमल हासन की 'इंडियन 2'? डायरेक्टर एस शंकर ने बताई वजह
कमल हासन की 'इंडियन 2' रिलीज को तैयार, (X Image)

HighLights

  • एक पार्ट में बनने वाली थी 'इंडियन 2'
  • डायरेक्टर ने अंत में बदला फैसला
  • ट्रायलॉजी में बदली गई 'इंडियन 2'

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय सिनेमा के मशहूर निर्देशक एस शंकर ने अपनी आगामी फिल्म 'इंडियन 2' को लेकर बड़ा खुलासा किया है। शंकर ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म को दो भागों में बनाने का निर्णय क्यों लिया। एस शंकर ने कहा कि 'इंडियन 2' की कहानी बहुत विस्तृत और जटिल है। जब उन्होंने इसकी कहानी को आगे बढ़ाया, तो उन्हें एहसास हुआ कि इसे एक ही फिल्म में समेटना बहुत मुश्किल है।

इसलिए उन्होंने इसे दो भागों में बनाने का फैसला किया, ताकि कहानी के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं को सही ढंग से दिखाया किया जा सके ताकि दर्शकों को पूरी कहानी का सही अनुभव मिले।

क्या बोले एस शंकर ?

'इंडियन 2' को लेकर एस शंकर ने बताया कि पिछली फिल्म एक राज्य पर आधारित थी। वहीं, 'इंडियन 2' पूरे देश की कहानी को दिखाएगी। ऐसे में कहानी को सिर्फ एक फिल्म में समेटना न्याय करना नहीं होगा। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "पहला पार्ट एक राज्य के इर्द-गिर्द घूमता है। पहली फिल्म अपने आप में तीन घंटे, 20 मिनट की फिल्म है। अब कहानी पूरे देश में सभी राज्यों में फैल गई है। इसलिए कहानी बड़ी हो गई। हमारा शुरुआत में सिर्फ एक पार्ट बनाने का इरादा था। फिल्म मेकिंग शुरू करने के बाद और जब मैं एडिटिंग रूम में बैठा, तो मेरे हिसाब से सभी सीन बहुत अच्छे निकले।"

यह भी पढ़ें- Indian 2 Advance Booking: रिलीज के 21 दिन पहले ही USA में शुरु हुई कमल हासन की इंडियन 2 की बुकिंग, जानिए बिजनेस

क्यों दो पार्ट में बनाने का लिया फैसला ?

उन्होंने आगे कहा, "अगर सिर्फ जानने के लिए आपको इसे एक पार्ट में बनाना है, अगर मैं पूरी चीज को शॉर्ट कर दूं, तो हर सीन की आत्मा, हर सीन की भावना खो जाएगी। मैं देख सकता हूं कि उस कहानी के दो हिस्से हैं, हर हिस्से की अपनी ताकत है, पूरा रूप है, आकर्षक सीन हैं, एक शुरुआत है, अहम पार्ट है, एक क्लाइमेक्स है, और एक अंत है। इसलिए ये दो पार्ट में अपने आप बन गई।"

फिल्म की स्टार कास्ट

'इंडियन 2' में कमल हासन लीड रोल में हैं। उनके अलावा काजल अग्रवाल, सिद्धार्थ, रकुल प्रीत सिंह, और प्रिया भवानी शंकर जैसे फेमस एक्टर्स ने भी फिल्म में अहम रोल निभाया है। हाल ही में 'इंडियन 2' का ट्रेलर रिलीज किया गया था। अब 12 जुलाई को फिल्म थिएटर्स में रिलीज हो रही है।  

यह भी पढ़ें- Kamal Haasan ने बताई Shah Rukh Khan की दरियादिली, 24 साल पहले 'हे राम' में बिना फीस लिए काम करने का किया खुलासा

chat bot
आपका साथी