Kalki 2898 AD Censor Board: डिस्क्लेमर के साथ रिलीज होगी प्रभास-दीपिका की फिल्म, हटाया गया ये शब्द

प्रभास ( Prabhas) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर फिल्म कल्कि-2898 एडी के सिनेमाघरों में रिलीज होने का इंतजार हर किसी को है। इस फिल्म में वह प्रभास जहां भैरवा के किरदार में दिखेंगे तो वहीं अमिताभ बच्चन अश्वत्थामा का किरदार निभाएंगे। रिलीज से सात दिन पहले अब फिल्म को हैदराबाद सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन ने पास कर दिया है। उन्होंने फिल्म में डिस्क्लेमर जोड़ने के निर्देश भी दिए।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Publish:Thu, 20 Jun 2024 02:18 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2024 02:20 PM (IST)
Kalki 2898 AD Censor Board: डिस्क्लेमर के साथ रिलीज होगी प्रभास-दीपिका की फिल्म, हटाया गया ये शब्द
कल्कि-2898 एडी को मिला सर्टिफिकेट/ फोटो- Instagram

HighLights

  • हैदराबाद सेंसर बोर्ड ने 'कल्कि' को दिया सर्टिफिकेट
  • प्रभास-दीपिका की फिल्म से तेलुगु में हटाया गया ये शब्द
  • अमिताभ बच्चन की मूवी में जोड़ा जाएगा ये डिस्क्लेमर

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। प्रभास-दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म कल्कि की रिलीज को बस अब कुछ ही दिन बचे हैं। इस फिल्म के सिनेमाघरों में रिलीज होने और पहली बार इतने सुपरस्टार्स को एक साथ फिल्मी पर्दे पर देखने के लिए फैंस बेताब हैं।

मुंबई में बीते दिन इस फिल्म का प्री-रिलीज इवेंट रखा गया, जिसको पूरी स्टारकास्ट ने अटेंड किया। रिलीज से काफी दिन पहले ही विदेशों में भी 'कल्कि-2898 एडी' की कई जगह एडवांस बुकिंग ओपन कर दी गयी थी।

रिलीज से सात दिन पहले अब इस फिल्म को तेलुगु भाषा में सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट मिल गया है, जहां फिल्म से कुछ शब्दों को हटाया गया, तो वहीं मेकर्स अब इस फिल्म को इस डिस्क्लेमर के बिना रिलीज नहीं कर सकेंगे।

कल्कि 2898 एडी को मिला ये सर्टिफिकेट

नाग अश्विन के निर्देशन में बनी ये फिल्म इंडिया में पांच भाषाओं में रिलीज होगी, ऐसे में इस फिल्म को हिंदी और साउथ दोनों में ही सेंसर बोर्ड सर्टिफिकेट देकर पास किया जाएगा। हिंदी में तो फिल्म की रिलीज से पहले सेंसर बोर्ड का फैसला आना बाकी है, लेकिन तेलुगु में सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन की तरफ से (CBFC) की तरफ से इसकी रिलीज का रास्ता क्लियर हो चुका है।

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD के इवेंट में Deepika Padukone ने अपने बेबी बंप लिए प्रभास को ठहराया जिम्मेदार, बताई ये वजह

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैदराबाद के सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने कल्कि को U/A सर्टिफिकेट के साथ पास किया है। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म से कोई भी मेजर सीन कट करने के लिए नहीं कहा है।

मेकर्स को रिलीज के वक्त एड करना होगा डिस्क्लेमर

कल्कि 2898 एडी को सर्टिफिकेट देते हुए सेंसर बोर्ड ने मेकर्स को फिल्म शुरू होने से पहले उसमें वॉइस ओवर के साथ एक डिस्क्लेमर जोड़ने के निर्देश दिये हैं कि ये फिल्म काल्पनिक है। डिस्क्लेमर में ये भी जोड़ा गया है कि निर्माताओं ने सिनेमैटिक लिबर्टी ली है और किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करने को कोई इरादा नहीं है।

ओरिजिनल टेक्स्ट 'महाभारत के 6000 साल बाद' के साथ 2898 एडी भी जोड़ने के लिए कहा गया है। काल भैरव से जुड़े शब्द वीडी को म्यूट कर दिया गया है। कल्कि 2898 एडी 27 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

यह भी पढ़ें: Kalki के इवेंट के बाद पति रणवीर संग एयरपोर्ट पर नजर आईं Deepika Padukone, ट्विनिंग करता नजर आया कपल

chat bot
आपका साथी