Nawazuddin Siddiqui को 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में 'चोर' बनने के लिए मिले थे इतने रुपये, जानकर लगेगा झटका

Nawazuddin Siddiqui को गैंग्स ऑफ वासेपुर से पॉपुलैरिटी मिली थी। मगर इससे पहले भी अभिनेता कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल कर चुके हैं। वह संजय दत्त के साथ मूवी मुन्ना भाई एमबीबीएस में भी काम कर चुके हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि इस फिल्म में उन्हें छोटे से रोल के लिए कितने रुपये दिये गये थे। वह फीस पाकर हैरान रह गये थे।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Publish:Sun, 30 Jun 2024 03:48 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 03:48 PM (IST)
Nawazuddin Siddiqui को 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में 'चोर' बनने के लिए मिले थे इतने रुपये, जानकर लगेगा झटका
मुन्ना भाई एमबीबीएस के लिए नवाजुद्दीन को मिले थे इतने पैसे। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

HighLights

  • मुन्ना भाई एमबीबीएस में नवाजुद्दीन ने किया था काम
  • फिल्म में पॉकेट मार बने थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी
  • नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फीस उड़ा देगी आपके होश

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज बेहतरीन अभिनेताओं में शुमार हैं, जिन्होंने गैंग्स ऑफ वासेपुर, बजरंगी भाईजान, किक और बदलापुर जैसी फिल्मों से नाम कमाया है। मगर उन्होंने डेब्यू साल 1999 में आमिर खान की फिल्म सरफरोश से की थी। इस मूवी में उन्होंने क्रिमिनल का रोल किया था। इसके बाद उन्हें फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस (Munna Bhai MBBS) में छोटा सा रोल मिला था।

2003 में रिलीज हुई संजय दत्त स्टारर फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था। इस फिल्म में नवाजुद्दीन ने एक पॉकेट मार यानी चोर का किरदार निभाया था। उन्होंने छोटी सी भूमिका में दर्शकों का ध्यान खींच लिया था। इस फिल्म में इस रोल के लिए उन्हें कितनी फीस मिली थी, यह जान आप हैरान रह जाएंगे।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई पूरी करने के बाद 90 दशक के आखिर में मुंबई आकर संघर्ष किया। मुन्ना भाई एमबीबीएस मूवी मिलने से पहले अभिनेता छोटे-मोटे रोल कर दिन का 1 से दो या पांच हजार तक कमा लेते थे लेकिन राजकुमार हिरानी की मूवी के लिए जितनी उन्हें फीस मिली, वो जानकर वह हैरान रह गये थे।

यह भी पढ़ें- 'मनोज बाजपेयी गांव वाला है, नवाजुद्दीन सांवला है', Anurag Kashyap ने बताया बॉलीवुड में है कितना पाखंड

मुन्ना भाई एमबीबीएस में नवाजुद्दीन को मिली इतनी फीस

बॉलीवुड बबल के साथ बातचीत में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने खुलासा किया है कि उन्हें इस मूवी के लिए कितनी फीस मिली। अभिनेता ने कहा- 

मुन्ना भाई एमबीबीएस में मेरी भूमिका के लिए मुझे अच्छी फीस मिली थी। इस फिल्म से बड़े नाम जुड़े थे, उनके पास अच्छा पैसा था। मुझे अच्छा भुगतान किया गया था। मुझे लगता है कि मैंने अपनी भूमिका के लिए लगभग 20 हजार से 22 हजार रुपये कमाये थे। अन्य भूमिकाओं के लिए 1 हजार से 5 हजार रुपये मिलते थे। जब हमें 5 हजार रुपये मिलते थे, तो हम पागल हो जाते थे। हम बेहद खुश होते थे। 

बात करें नवाज के वर्क फ्रंट की तो हाल ही में उनकी फिल्म रौतू का राज ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 (Zee5) पर रिलीज हुई है। इसमें उन्होंने पुलिस की भूमिका निभाई है। मूवी को अच्छा रिव्यू मिला है।

यह भी पढ़ें- तामझाम से दूरी बनाकर रखते हैं Nawazuddin Siddiqui, बताया क्यों करते हैं छोटे बजट की फिल्में?

chat bot
आपका साथी