क्यों 'Panchayat' के हर सीजन में नजर आए लौकी और कटहल, डायरेक्टर ने किया मजेदार खुलासा

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार ‘पंचायत-3’ (Panchayat Season 3) रिलीज हो ही गई। इस सीरीज के अब तक दो सीजन सीरीज रिलीज हो चुके है और दोनों की सुपरहिट साबित हुए। ऐसे में अब उम्मीद लगाई जा रही है कि तीसरा सीजन भी पहले की तरह हिट होने वाला है। इन सबके बीच सीरीज के निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा ने लौकी और कटहल को लेकर मजेदार खुलासा किया है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Publish:Tue, 28 May 2024 09:32 AM (IST) Updated:Tue, 28 May 2024 09:32 AM (IST)
क्यों 'Panchayat' के हर सीजन में नजर आए लौकी और कटहल,  डायरेक्टर ने किया मजेदार खुलासा
Panchayat Season 3 ( Photo Credit Instagram)

HighLights

  • वेब सीरीज ‘पंचायत-3’ हुई रिलीज
  • नीना गुप्ता,रघुबीर यादव, फैसल मलिक फिर हंसा रहे हैं
  • इस सीजन में दिख रहा है कटहल और लौकी का खेल

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इस साल की अब तब की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज ‘पंचायत-3’ एक लंबे इंतजार के बाद 28 मई को  ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज हो चुकी है। क्राइम ड्रामा और थ्रिलर शोज के बीच पंचायत वेब सीरीज को खासा पसंद किया जा रहा है।

इसकी कहानी वहीं से शुरू है, जहां पर दूसरा सीजन खत्म हुआ था।  ऐसे में सीरीज के निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा ने दैनिक जागरण से बातचीत में ‘पंचायत-3’ (Panchayat Season 3) की तैयारी को लेकर खास बातचीत की।

यह भी पढे़ं-  Panchayat 3: पंचायत वेब सीरीज से Neena Gupta और जितेंद्र कुमार को मिली बड़ी सीख, बोले- गांव जाते हैं तो...

क्लाइमेक्स से शुरू हुई पंचायत-3 की कहानी

कहानी दिल को तब छूती है, जब उस पर बारीकी से काम किया गया हो। क्राइम ड्रामा और थ्रिलर शोज के बीच पंचायत वेब सीरीज को खासा पसंद किया गया है। इस सीरीज के निर्देशक दीपक कुमार ने बताया कि,  सीजन 3 की तैयारी हमने क्लाइमेक्स से शुरू की थी। जो हर कहानी में समान नहीं हो सकता है। हमारा फोकस कहानी को कॉमिक और व्यंग्य जोन में ही रखने का था। हमें उसे भावुक नहीं बनाना था।

क्या है लौकी और कटहल का राज 

सीजन 2 में प्रधान जी ने बोला था कि चुनाव आने वाले है, हम चुनाव के बारे में बात करें। लौकी के साथ कटहल दिखाने की वजह पर दीपक हंसते हुए कहते हैं कि गांव में यह व्यवहार की बात होती है कि नेता जी लोग जो गांव में होते हैं, वह किसी से मिलते हैं तो उन्हें भेंट में कुछ देते हैं।

यह घूस देने जैसा नहीं था। लौकी सुनने में बहुत मजेदार सब्जी लगती है। हमने कहा इसे मजेदार ही रखते हैं। कटहल देखने में खलनायक जैसा लगता है, तो कटहल विलेन की तरफ होगा और सचिव की तरफ लौकी है।

पंचायत-3 की कास्ट 

सीरीज में जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, फैसल मलिक, चंदन रॉय और संविका जैसे कलाकार अहम रोल निभाते हुए नजर आ रहे हैं। सभी मिलकर एक बार फिर दर्शकों को हंसा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- फुलेरा' की नई 'पंचायत' बैठने से पहले 'प्रधान जी' ने याद दिलाए पुराने दिन, सचिव जी की बढ़ेंगी मुश्किलें

chat bot
आपका साथी