Sarkar में 'गोविंदा' का नाम सुनकर दंग रह गये थे Amitabh Bachchan, डायरेक्टर से कहा था- 'वह कहां से आ गया?'

Amitabh Bachchan ने यूं तो गोविंदा के साथ कई फिल्मों में काम किया है लेकिन जब फिल्म सरकार के बीच गोविंदा का नाम आया तो बिग बी हैरान गये थे। राम गोपाल वर्मा ने 19 साल बाद एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया है। राम गोपाल ने कहा कि जब अमिताभ ने बिग बी का नाम सुना तो उन्होंने क्या कहा था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Publish:Sat, 18 May 2024 05:48 PM (IST) Updated:Sat, 18 May 2024 05:48 PM (IST)
Sarkar में 'गोविंदा' का नाम सुनकर दंग रह गये थे Amitabh Bachchan, डायरेक्टर से कहा था- 'वह कहां से आ गया?'
अमिताभ बच्चन ने सरकार में गोविंदा के जिक्र पर दिया था ये रिएक्शन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

HighLights

  • गोविंदा का नाम सुनकर गलतफहमी में पड़ गये थे अमिताभ बच्चन
  • सरकार में गोविंदा की एंट्री से अमिताभ बच्चन ने दिया था ये रिएक्शन
  • 19 साल बाद राम गोपाल वर्मा ने बतया सरकार का ये दिलचस्प किस्सा

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। राम गोपाल वर्मा निर्देशित 'सरकार' (Sarkar) अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के करियर की बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है। यह फिल्म हिट हुई थी और गैंगस्टर के रूप में बिग बी को खूब पसंद किया गया। इसमें अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) भी अहम भूमिका में नजर आये थे। 

राम गोपाल वर्मा ने हाल ही में 'सरकार' का 'बिहाइंड द सीन' से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। डायरेक्टर ने बताया है कि एक बार गलतफहमी के चक्कर में कैसे अमिताभ बच्चन दंग रह गये थे। ये गलतफहमी हुई 'गोविंदा' (Govinda) के नाम पर। 

अमिताभ बच्चन को गोविंदा के नाम पर हो गई थी गलतफहमी

हुआ यूं कि राम गोपाल वर्मा 'सरकार' का एक गाना बनवा रहा था, जिसका टाइटल था 'गोविंदा गोविंदा'। ट्रैक तैयार हो गया तो उन्होंने अमिताभ बच्चन को इसे सुनाया। जैसे ही अभिनेता ने गाना सुना, उन्हें लगा कि इसमें गोविंदा कहां से आ गये। इस गाने में उनका रिफ्रेंस लेने का क्या मतलब बनता है। फिर डायरेक्टर ने उन्हें समझाया।

अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गये चैट वीडियो में राम गोपाल वर्मा ने वो किस्सा बताया है। डायरेक्टर ने कहा, "जब मैंने पहली बार मिस्टर बच्चन को ट्रैक सुनाया तो उन्होंने मेरी तरफ ऐसे देखा जैसे मैं अपना दिमाग खो चुका हूं। उन्होंने कहा, 'गोविंदा कहां से आ गये? गोविंदा एक्टर।"

यह भी पढ़ें- पिता ने छोड़ा बेसहारा, भूखे पेट गुजारी रात..., ये डायरेक्टर न होता तो कभी सुपरस्टार नहीं बन पाते अमिताभ बच्चन

राम गोपाल वर्मा ने अमिताभ को समझाया

राम गोपाल वर्मा ने आगे बताया कि उन्होंने कैसे अमिताभ बच्चन को समझाया था। उन्होंने बताया कि उनका मतलब गोविंदा से कोई एक्टर नहीं बल्कि भगवान कृष्ण से है। डायरेक्टर ने कहा, "वह (सुभाष, फिल्म में अमिताभ बच्चन का किरदार) कुछ जोड़-तोड़ करने वाला है। कृष्ण की तरह, वह शक्तिशाली भी हैं, जोड़-तोड़ करने वाले भी हैं और मैंने सोचा कि इस शब्द का उपयोग करना ज्यादा सही रहेगा। मैंने कोई बेवकूफी भरी चीज दी थी जो उसने उस वक्त खरीद ली थी लेकिन मेरी जरूरी बात उस फिल्म में मेरे पसंदीदा ट्रैक (गोविंदा गोविंदा सॉन्ग) में से एक को शामिल करना था।"

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ही नहीं, Dharmendra ने ठुकराया था राज कुमार की सुपरहिट फिल्म का ऑफर, बाद में हुआ पछतावा

chat bot
आपका साथी