Kaun Banega Crorepati: मेगास्टार अमिताभ बच्चन का बड़ा ऐलान, KBC के लिए शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन

Kaun Banega Crorepati कौन बनेगा करोड़पति पिछले 22 वर्षों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। 14 सीजन पूरे करने के बाद अब शो का 15वां सीजन शुरू होने वाला है जिसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है।

By Karishma LalwaniEdited By: Publish:Sun, 30 Apr 2023 01:31 PM (IST) Updated:Sun, 30 Apr 2023 02:21 PM (IST)
Kaun Banega Crorepati: मेगास्टार अमिताभ बच्चन का बड़ा ऐलान, KBC के लिए शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन
File Photo of Amitabh Bachchan. Photo Credit: Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Kaun Banega Crorepati Registration Process: फेमस रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति का 15वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। इस सीजन को हर बार की तरह इस बार भी अमिताभ बच्चन ही होस्ट करेंगे। शो के लिए रजिस्ट्रेशन शनिवार रात 29 अप्रैल से शुरू हो गया है। आइए जानते हैं कि कौन बनेगा करोड़पति के लिए रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस क्या है। 

शुरुआत से है केबीसी के साथ अमिताभ बच्चन का साथ

शनिवार को 80 वर्षीय अभिनेता बच्चन ने ट्वीट कर कहा, "#KBC 15 का पंजीकरण 29 अप्रैल रात 9 बजे से शुरू हो रहा है।" इसी ट्वीट में यह भी लिखा गया, 'मुझसे मिलने के लिए चाहिए ढेर सारा ज्ञान। रजिस्ट्रेशन करके बनाइये अपनी नई पहचान।' बता दें कि यह शो साल 2000 में शुरू हुआ था। तब से लेकर अब तक शो के हर सीजन को अमिताभ बच्चन ही होस्ट करते आ रहे हैं। सिर्फ 2007 के सीजन को शाह रुख खान ने होस्ट किया था।‌ >

इससे पहले केबीसी का14वां सीजन नेशनल टेलीविजन पर दिखाया गया, जो कि अगस्त 2022 से दिसंबर 2022 तक टेलीकास्ट किया गया था। इस सीजन को भी बिग बी ने ही होस्ट किया था। 14वें सीजन में अमिताभ बच्चन का जन्मदिन भी सेलिब्रेट किया गया था, जिसमें जया बच्चन और अभिषेक बच्चन स्पेशल गेस्ट बनकर आए थे। इस दौरान प्रयागराज में बिग बी की यादों से जुड़े वीडियो दर्शकों संग दिखाए गए थे।

T 4631 - #KBC15 Registration starts from 29 th April .. @9PM @SonyTV https://t.co/hWTaL54sSE

— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) April 28, 2023

केबीसी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें

केबीसी के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले सुनने की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां कौन बनेगा करोड़पति के एप्लिकेशन फॉर्म पर क्लिक करें। अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें, इसके बाद ओटीपी का विकल्प आएगा, जिसे सत्यापित करने के बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म ओपन हो जायेगा।  इसके बाद व्यक्तिगत विवरण भरने के बाद सबमिट बटन को दबाएं। इस तरह केबीसी का प्रोसेस पूरा होगा।
chat bot
आपका साथी