Bigg Boss में चलती है सोची-समझी साजिश, कंटेस्टेंट्स को मिलती है स्क्रिप्ट? आरोपों पर मेकर्स ने तोड़ी चुप्पी

Bigg Boss OTT 3 के प्रतिभागी बने अभिनेता रणवीर शौरी (Ranveer Shorey) ने स्पष्ट कहा कि उनके पास काम नहीं था इसलिए शो में आ गये। कोई इस शो में छवि सुधारने आता है तो कोई प्रासंगिक होने। पहले से तैयार स्क्रिप्ट से शो में मनोरंजन जोड़ने के आरोप भी लगते रहे हैं इन सभी पहलुओं की पड़ताल कर रही हैं प्रियंका सिंह....

By Jagran NewsEdited By: Rinki Tiwari Publish:Fri, 28 Jun 2024 10:53 AM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 10:53 AM (IST)
Bigg Boss में चलती है सोची-समझी साजिश, कंटेस्टेंट्स को मिलती है स्क्रिप्ट? आरोपों पर मेकर्स ने तोड़ी चुप्पी
पहले से तैयार स्क्रिप्ट के आरोप पर बिग बॉस के मेकर्स ने दिया रिएक्शन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

HighLights

  • इस वजह से रणवीर शौरी बने बिग बॉस का हिस्सा
  • स्क्रिप्टिंग के आरोप पर बिग बॉस मेकर्स का रिएक्शन
  • बिग बॉस ओटीटी 3 के होस्ट बने हैं अनिल कपूर

 प्रियंका सिंह, मुंबई। बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 (Bigg Boss OTT 3) में इस बार अनिल कपूर (Anil Kapoor) होस्ट बने हैं तो प्रतिभागी के तौर पर इसका हिस्सा बने हैं रणवीर शौरी (Ranveer Shorey)। शो में आने का लाभ रणवीर को कितना मिलता है ये तो वक्त बताएगा। उनकी फिल्म एक्सीडेंट ऑर कॉन्स्पिरेसी: गोधरा (Accident or Conspiracy: Godhra) भी प्रदर्शित होने वाली है।

शो का हिस्सा बनने पर बोले रणवीर शौरी

फिलहाल तो शो में उनकी बेबाकी दर्शकों को पसंद आ रही है। रणवीर शौरी ने कहा था, "इस शो के लिए मेरे पास कई बार फोन कॉल आई थी। लगता है इनके पास जो खाली बैठे एक्टर्स की लिस्ट बनती है उसमें मेरा नाम हर साल होता है। इस बार मेरे पास काम नहीं था तो सोचा यह शो कर लेता हूं।"

बिग बॉस में इसलिए आये नैजी

वहीं फिल्म गली बाय में गायकी से चर्चित हुए रैपर नैजी ने बिग बॉस ओटीटी 3 में आने को लेकर कहा, "मैं प्रासंगिक रहने के लिए आया हूं, ताकि दोबारा लोगों को दिखूं, काफी दिनों से गायब था।" वहीं गायिका नेहा भसीन भी बिग बॉस ओटीटी 3 को अहम मंच मानती हैं। शो में प्रवेश के निर्णय पर उन्होंने कहा कि 20 साल के करियर में मैंने बहुत मेहनत से अपना नाम बनाया है, लेकिन कई लोग मेरा चेहरा नहीं पहचानते थे। इस शो के से वह पहचान मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 3: एक और मजबूत कंटेस्टेंट होने जा रहा बेघर, Armaan Malik समेत इन 7 पर लटकी एलिमिनेशन की तलवार

शादी के सवाल से परेशान हो गई थीं शमिता शेट्टी

कुछ समझाने, कुछ बताने आए हम शो में आने के प्रतिभागियों के अपने कारण होते हैं। बिग बॉस ओटीटी के पहले सीजन व बिग बॉस 15 का हिस्सा बन चुकीं शमिता शेट्टी को शो ने वो मंच दिया, जिसकी उन्हें तलाश थी। उन्होंने खुलकर कहा कि एक दौर था जब मुझे लेकर नकारात्मकता बहुत बढ़ गई थी। इंटरनेट मीडिया पर लोग पूछते थे कि तुम्हारी शादी की उम्र हो गई है, तुम्हें कोई मिल क्यों नहीं रहा है, फिल्में क्यों नहीं कर रही हो। उनका दृष्टिकोण बदलने के लिए मुझे बिग बॉस में जाना पड़ा। अब ऐसे सवाल पीछे छूट गए हैं।

Kya Ranvir kar rahe hain Vishal ko target, ya hui hai galat fehmi?

Jaanne ke liye dekhiye #BiggBossOTT3 24 hrs Live Channel on JioCinema Premium.@RanvirShorey #VishalPandey #BBOTT3onJioCinema #BBOTT3 #BiggBoss #JioCinemaPremium pic.twitter.com/9Fg4tXv6Xt

— JioCinema (@JioCinema) June 27, 2024

शालीन भनोट की कहानी

वहीं बिग बॉस 16 के बाद से लगातार व्यस्त चल रहे शालीन भनोट कहते हैं कि संबंधों में अलगाव निजी निर्णय होता है, पर लोग उसे लेकर आपके बारे में धारणा बना लेते हैं। मुझे लगा स्वयं के बारे में अब बताना जरूरी हो गया है। इतने वर्ष से काम कर रहा हूं, लेकिन किसी पार्टी में आता-जाता नहीं था। बिग बॉस में जब आप लगातार दिखते हैं तो लोगों से जुड़ने लग जाते हैं। यह शो आपको तीन-चार महीने तक लोगों के सामने रखता है।

इन बॉलीवुड सेलेब्स ने भी बिग बॉस में अजमाई किस्मत

प्रतिभागी इसे एक अवसर मानते हैं। कुछ को छवि सुधारने का अवसर चाहिए तो कई बार कलाकारों को आगे बढ़ने के लिए मंच की दरकार होती है। सास-बहू का शो करते हुए एक छवि बन गई है तो उसे तोड़ने के लिए बिग बॉस है या किसी को रील आर्टिस्ट बुलाया जा रहा है तो लोग गंभीरता से लें, इसलिए वे बिग बॉस में आ गए। इससे पहले पूजा भट्ट, तनिषा मुखर्जी, पूनम ढिल्लों, मिनिषा लांबा, अभिनेता शक्ति कपूर, अरमान कोहली, राहुल राय समेत कई बालीवुड हस्तियों ने इस शो में भाग्य आजमाया है।

रणवीर शौरी के हिस्सा होने पर बोली बिग बॉस की टीम

मीटू अभियान में दागदार होने के बाद हाउसफुल 4 फिल्म से हाथ धोने वाले निर्देशक साजिद खान को बिग बॉस 16 के माध्यम से अपनी बात रखने का अवसर मिला और इसके बाद उन्होंने फिर निर्देशन में वापसी भी की। इस शो को बनाने वाली कंपनी एंडमॉल शाइन इंडिया में प्रोजेक्ट हेड अभिषेक मुखर्जी कहते हैं कि रणवीर शौरी के पास समय था, वह प्रयोग करने वाले व्यक्ति भी हैं। साजिद खान को लाने से पहले भी हमने उनसे जुड़े विवादों पर रिसर्च किया था, फिर उन्हें मौका दिया गया। सही हो या गलत, इस शो में उन्हें अपनी बात रखने का मौका मिलता है।

पहले से तय स्क्रिप्ट पर बोले मेकर्स

एंडमॉल शाइन इंडिया के सीईओ दीपक धर कहते हैं कि प्रतिभागियों की फीस के अनुसार मनोरंजन की कोई शर्त नहीं होती है। सभी प्रतिभागी अलग पृष्ठभूमि से आते हैं। उनकी अलग कहानियां होती हैं, जिनमें तड़का लगाने के लिए होस्ट होते हैं। हमारी क्रिएटिव टीम है। करीब पांच सौ लोग लगते हैं इसे बनाने में। जब सीजन खत्म होता है, तो हम अगले सीजन की ओर काम शुरू कर देते हैं।

वहीं शो की स्क्रिप्ट पहले से तैयार किए जाने के सवाल पर एंडमॉल शाइन इंडिया के क्रिएटिव कंसल्टेंट तुषार जोशी कहते हैं कि हम किसी कलाकार को यह नहीं कहते हैं कि उन्हें शो में क्या करना चाहिए। इस घर में 105 दिन रहना और दुनिया का सामना करना आसान नहीं होता है। जब कलाकार अपना हर पहलू दिखाने के लिए तैयार होता है, तभी वह शो कर पाता है। बिग बॉस ओटीटी 3 के लिए हम 234 लोगों से मिले थे। उनमें कलाकार, टीवी के चेहरे, इन्फ्लुएंसर, खेल समेत विभिन्न पेशे से लोग थे।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 3: 'अगर पायल कर लेती दूसरी शादी', सना मकबूल का सवाल सुन उड़े अरमान मलिक के तोते, दिया ये जवाब

chat bot
आपका साथी