EURO 2024: बीच मैदान पर फफक-फफक कर रोने लगे Cristiano Ronaldo, स्लोवेनिया को हराने में छूटे पुर्तगाल पसीने

स्लोवेनिया को हराने के बाद अंतिम आठ में पुर्तगाल के सामने अब फ्रांस की चुनौती होगी। यह मुकाबला पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए काफी उतार चढ़ाव वाला रहा जिसमें वह अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सकें। एक समय ऐसा आया कि रोनाल्डो बीच मैदान पर रो पड़े। उनकी टीम के खिलाड़ियों ने उन्हें चुप कराया और मैच पर ध्यान देने को कहा।

By AgencyEdited By: Abhishek Upadhyay Publish:Tue, 02 Jul 2024 07:51 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 07:51 PM (IST)
EURO 2024: बीच मैदान पर फफक-फफक कर रोने लगे Cristiano Ronaldo, स्लोवेनिया को हराने में छूटे पुर्तगाल पसीने
क्रिस्टियानो रोनाल्डो बीच मैदान पर जमकर रोए

HighLights

  • रोमांचक जीत के साथ पुर्तगाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचा
  • स्लोवेनिया को पुर्तगाल ने पेनाल्टी शूटआउट में 3-0 से हराया
  • अब क्वार्टर फाइनल में फ्रांस से होगी भिड़ंत

 एपी, फ्रैंकफर्ट: विश्व रैंकिंग में 57वें स्थान पर काबिज स्लोवेनिया ने यूरो 2024 फुटबॉल के प्री-क्वार्टर फाइनल में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और कई दिग्गज खिलाड़ियों से सजी पुर्तगाल की टीम को 120 मिनट तक गोल करने से रोके रखा लेकिन टीम पेनाल्टी शूटआउट में 0-3 से हार गई।

अंतिम आठ में पुर्तगाल के सामने अब फ्रांस की चुनौती होगी। यह मुकाबला कप्तान रोनाल्डो के लिए काफी उतार चढ़ाव वाला रहा, जिसमें वह अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सकें।

यह भी पढ़ें- 'Virat Kohli को नहीं मिलना चाहिए था प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड', पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने फैसले पर उठा दिए

रोनाल्डो को हुई परेशानी

यूरो 2024 में अपने पहले गोल की तलाश कर रहे रोनाल्डो मैच में पांच-छह ऐसे मौकों पर चूक गए, जिसे वह पिछले 20 वर्ष के अपने करियर में गोल में बदलते रहे हैं। नियमित समय में मैच गोल रहित रहने के बाद आधे घंटे के अतिरिक्त समय में भी यह मुकाबला गोल रहित रहा। रोनाल्डो के पास हालांकि मैच के 105वें मिनट टीम में बढ़त दिलाने का आसान मौका था लेकिन 39 वर्ष का यह खिलाड़ी पेनाल्टी किक पर गोल करने से चूक गया।

स्लोवेनिया के गोलकीपर जान ओब्लाक ने बाईं ओर डाइव लगाकर शानदार बचाव कर पुर्तगाल को बढ़त लेने से रोक दिया। इस प्रयास के विफल होने के बाद रोनाल्डो भावुक हो गए। टीम के साथियों ने हालांकि उनका हौसला बढ़ाया, उनका माथा चूमा उन्हें मैच पर ध्यान बनाये रखने को कहा।

कोस्टा का कमाल

इस मौके पर स्टेडियम में मौजूद रोनाल्डो की मां की आंखें भी नम हो गई। अतिरिक्त समय के बाद भी मैच गोलरहित बराबरी पर छूटा। पुर्तगाल के गोलकीपर डिओगो कोस्टा ने इसके बाद पेनाल्टी शूटआउट में स्लोवेनिया के तीनों प्रयासों को विफल कर दिया। वहीं, पुर्तगाल की ओर से रोनाल्डो, ब्रूनो फर्नांडीस और बर्नार्डो सिल्वा ने गोल दागकर पुर्तगाल को 3-0 जीत दिलाई। पहला प्रयास लेने आए रोनाल्डो ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाते हुए अपने प्रशंसकों से माफी भी मांगी।

यह भी पढ़ें- India Tour of Zim: टीम इंडिया के साथ जिम्बाब्वे क्यों नहीं गए शुभमन गिल, कहां है ये बल्लेबाज, सामने आई बड़ी सच्चाई

chat bot
आपका साथी