11 बार सेवा विस्तार पाने वाले IAS अफसर केके हुए रिटायर, पीएम मोदी के अलावा तीन मुख्यमंत्रियों के साथ किया काम

प्राकृतिक आपदा हो या राजनीतिक संकट केके के पास हर संकट का हल होता था। पीएम मोदी के अलावा कैलाशनाथन ने तीन अन्य मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल विजय रुपाणी तथा भूपेंद्र पटेल के साथ काम किया। लगातार 11 सेवा विस्तार के बाद 29 जून को उनके अंतिम कार्यदिवस पर विदाई दी गई। खबर है कि उनके विदाई समारोह में कुछ ही अधिकारी शामिल हुए।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Sat, 29 Jun 2024 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 11:15 PM (IST)
11 बार सेवा विस्तार पाने वाले IAS अफसर केके हुए रिटायर, पीएम मोदी के अलावा तीन मुख्यमंत्रियों के साथ किया काम
11 बार सेवा विस्तार पाने वाले आइएस अफसर केके सेवानिवृत्त। (फोटो, सोशल मीडिया)

HighLights

  • केके के पास हर संकट का हल होता था
  • विदाई समारोह में कुछ ही अधिकारी शामिल हुए
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी के. कैलाशनाथन

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात प्रशासनिक अमले के आईएएस अफसर के. कैलाशनाथन करीब साढ़े चार दशक की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हो गए। वर्ष 2009 में मुख्यमंत्री कार्यालय में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के पद पर नियुक्त हुए कैलाशनाथन को 2013 में सेवानिवृत्त होने के बाद 11 बार सेवा विस्तार मिला।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी के. कैलाशनाथन सत्ता के गलियारे में केके के नाम से चर्चित आईएएस हैं। वर्ष 1979 बैच के अधिकारी हैं। 2009 से लगातार वह गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात रहे। इस कार्यकाल में वह हमेशा राज्य सरकार और मुख्यमंत्री के मजबूत स्तंभ बनकर खड़े रहे।

केके के पास हर संकट का हल होता था

प्राकृतिक आपदा हो या राजनीतिक संकट केके के पास हर संकट का हल होता था। पीएम मोदी के अलावा कैलाशनाथन ने तीन अन्य मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल, विजय रुपाणी तथा भूपेंद्र पटेल के साथ काम किया। लगातार 11 सेवा विस्तार के बाद 29 जून को उनके अंतिम कार्यदिवस पर विदाई दी गई।

विदाई समारोह में कुछ ही अधिकारी शामिल हुए

खबर है कि उनके विदाई समारोह में कुछ ही अधिकारी शामिल हुए। एक भी मंत्री वहां मौजूद नहीं रहा। सत्ता के गलियारों में चर्चा यह भी है कि गुजरात भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद सीआर पाटिल के दिल्ली में कैबिनेट मंत्री का पद संभालते ही कैलाशनाथन की उलटी गिनती शुरू हो गई थी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के बाद अब राजकोट एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, टर्मिनल के बाहर तेज हवाओं के कारण शेड गिरा

chat bot
आपका साथी