पेंशन घोटाले को लेकर अनिल विज बोले- उम्मीद है सीबीआई इसकी ठीक जांच करेगी और जो दोषी है उन्हें सजा मिलेगी

Haryana गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पेंशन घोटाले के मामले में कहा कि उम्मीद है कि सीबीआई इस मामले की ठीक जांच करेगी और इस मामले में जो दोषी है उन्हें सजा मिलेगी। इसके साथ ही आप पार्टी पर भी निशाना साधा है।

By Jagran NewsEdited By:
Updated: Fri, 26 May 2023 08:44 PM (IST)
पेंशन घोटाले को लेकर अनिल विज बोले- उम्मीद है सीबीआई इसकी ठीक जांच करेगी और जो दोषी है उन्हें सजा मिलेगी
गृह मंत्री अनिल विज बोले- उम्मीद है सीबीआई इसकी ठीक जांच करेगी और जो दोषी है उन्हें सजा मिलेगी

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता: गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पेंशन घोटाले के मामले में कहा कि उम्मीद है कि सीबीआई इस मामले की ठीक जांच करेगी और इस मामले में जो दोषी है उन्हें सजा मिलेगी।

हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए कथित पेंशन घोटाले मामले को लेकर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच के आदेश दिए हैं जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कोर्ट के आर्डर पर सीबीआई इस मामले की जांच करेगी और यह इतना बड़ा घोटाला होता रहा। उम्मीद है सीबीआई इसकी ठीक जांच करेगी और इसके जो दोषी है उन्हें सजा मिलेगी।

गृह मंत्री के आवास पर बढ़ रही फरियादियों की भीड़

गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर प्रतिदिन प्रदेशभर से सैकड़ों की संख्या में लोग फरियाद लेकर पहुंच रहे हैं। इस पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के एसपी व डीसी को समस्याएं सुनने के निर्देश जारी किए हैं और लोगों को उनके पास जाना चाहिए। यदि समाधान नहीं होता तो वह बैठे हैं। वो सब की सुनते हैं और समाधान के लिए बैठे हैं।

कानून व परंपरा को नहीं मानती है 'आप' पार्टी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 27 मई को होने वाली नीति आयोग की बैठक में जाने से यह इंकार करने के सवाल पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश में जो आम आदमी पार्टी पैदा हो गई वो किसी कानून व परम्परा को नहीं मानती। इनका अपनी डफली अपना राग है। इसमे कोई आश्चर्य की बात नहीं है।

एनआरआई की समस्याएं सुनने के लिए प्रकोष्ठ गठन के निर्देश

हरियाणा में एनआरआई शिकायत निवारण आयोग के गठन के निर्देशों पर गृहमंत्री अनिल विज ने कहा एनआरआई की जो समस्या होती है उस पर समय रहते सुनवाई हो। इसके लिए इसके गठन के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा एनआरआई के पास समय की कमी रहती है और सुनवाई नहीं हो पाती। कई बार सुनने में आया कि समय की कमी के कारण वह परेशान होते हैं। इसलिए मुख्य सचिव को एनआरआई शिकायत निवारण प्रकोष्ठ गठन के लिए पत्र लिखा गया है जिससे उनकी समस्या का समाधान हो सके।

सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे काफी अहम

हरियाणा के पुलिस थानों में अब तीसरी आंख का पहरा सख्ती से लागू होने जा रहा है। इसको लेकर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने हरियाणा पुलिस को निर्देश भी दिए है कि हर पुलिस स्टेशन में हाईटेक सीसीटीवी कैमरे लगाएं। इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा के पुलिस संस्थानों व पुलिस स्टेशनों के साथ चौक-चौराहों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। तीसरी आंख का होना आज के युग में बहुत जरुरी है और अपराध पकड़ने में कैमरे की बड़ी भूमिका होती है। उनकी व्यपारिक व सामाजिक संस्थाओं से अपील है वो भी अपने-अपने स्तर पर बाजारों में कैमरे लगवाएं क्योंकि इसकी मदद से कोई भी क्राइम हो वो पकड़ा जाता है। सरकार भी इसमें कोशिश कर रही है।